दिल्ली और पंजाब के सरकारी स्कूलों को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाएंगेः सीएम केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि आप के नेतृत्व वाली सरकार के लिए शिक्षा प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब दोनों में सरकारी स्कूलों को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए काम किया जाएगा। यह बात सीएम केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली में आयोजित पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की उपस्थिति में प्रधानाचार्यों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि आप के नेतृत्व वाली सरकार के लिए शिक्षा प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब दोनों में सरकारी स्कूलों को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए काम किया जाएगा। यह बात सीएम केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली में आयोजित पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की उपस्थिति में प्रधानाचार्यों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा है।

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि जब से हमने यहां कार्यभार संभाला है। तब दिल्ली में शिक्षा प्रणाली को सुधारना और ठीक करना बहुत मुश्किल था। केजरीवाल ने कहा कि पहले बुनियादी ढांचे पर जोर दिया गया और फिर आप सरकार ने शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों के प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने कहा कि जब तक शिक्षक और प्रधानाध्यापक प्रेरित नहीं होंगे, तब तक प्रभाव दिखाई नहीं देगा।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अगर सरकार चाहे तो बेहतरीन स्कूल और शिक्षा दे सकती है, लेकिन इरादे और प्राथमिकताएं मायने रखती हैं और शिक्षा हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में सात साल बिताए, लेकिन पंजाब में इससे कम समय लगेगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली और पंजाब के सरकारी स्कूलों को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाएंगे। बता दें कि सिंगापुर में 6 से 10 फरवरी तक पेशेवर प्रशिक्षण लेने वाले पंजाब के सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों के एक समूह ने इस कार्यक्रम के दौरान अपने अनुभव साझा किए। इस मौके पर पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस भी मौजूद थे।

इस दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह शायद पहली बार है कि पंजाब और दिल्ली दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री इस तरह की प्रतिक्रिया देने के लिए दोनों पक्षों के प्रधानाचार्यों के साथ आए हैं।

calender
11 February 2023, 09:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो