यमुनानगर: छोटे किसानों के लिए बिजली मंत्री ने बताई ये स्कीमें, बढ़े बिजली के बिल यहां होंगे कम

बिजली और जेल मंत्री रणजीत सिंह यमुनानगर में एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे, इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर बातचीत की

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट- राजीव मेहता (यमुनानगर, हरियाणा)

हरियाणा। बिजली और जेल मंत्री रणजीत सिंह यमुनानगर में एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे, इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर बातचीत की। उन्होंने कहा कि पहले हरियाणा में बिजली की बेहद दिक्कत थी, लेकिन अब घरों के अलावा इंडस्ट्रियल एरिया में भी भरपूर बिजली मुहैया कराई जा रही है।

बिजली मंत्री ने कहा कि छोटे किसानों को सोलर लाइटों से काफी फायदा हो रहा है। पहले तो ये कि उन्हे केंद्र और राज्य सरकार से सोलर लाइटों में सब्सिडी मिलती है और दूसरा किसानों को कम खर्च करना पड़ रहा है। हरियाणा में कांग्रेस पार्टी में जारी घमासान को लेकर भी कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह ने प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा कि आज के दौर में कांग्रेस बीत चुकी पार्टी है, पहले के दौर में कांग्रेस एक थी। लेकिन अब कांग्रेस का हाईकमान राज्यों में कांग्रेस को मजबूत नहीं कर पा रहा है। हांलाकि इस दौरान रणजीत सिंह, भूपेंद्र हुड्डा पर कुछ भी बोलने से बचते दिखे।

हरियाणा में बिजली बिलों में त्रुटियों को लेकर भी सफाई दी उन्होंने कहा कि पहले गलत बिलों को ठीक करने के लिए सिर्फ हिसार में ही एक लैब थी। लेकिन अब छोटे स्तर पर इन कमियों को दूर कर दिया गया है। फिलहाल देखना दिलचस्प होगा कि बिजली मंत्री ने जो दावे और वादे किए हैं उनसे उपभोक्ताओं को कितना फायदा मिलता है।

calender
15 November 2022, 06:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो