कोरोना को लेकर योगी सरकार अलर्ट, गोरखपुर और लखनऊ के लिए एडवाइजरी जारी

कोरोना को मद्देनजर रखते हुए राज्य सरकार एक बार फिर से अलर्ट हो गई है। दरअसल आपको बता दे कि प्रदेश के कई हिस्सों में राज्य सरकार एडवाइजरी जारी कर दी है। गोरखपुर में बीआरडी प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल को लागू करने का फैसला लिया गया है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

UP: कोरोना को मद्देनजर रखते हुए राज्य सरकार एक बार फिर से अलर्ट हो गई है। दरअसल आपको बता दे कि प्रदेश के कई हिस्सों में राज्य सरकार ने एडवाइजरी जारी कर दी है। गोरखपुर में बीआरडी प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल को लागू करने का फैसला लिया गया है। उन्होने बताया कि बीते दिन गुरुवार को प्रमुख सचिव की ओर से आदेश जारी हुए है। उन्होने कहा कि अब से हर मरीज के पास अधिकतम एक तीमारदार ही रहेगा।

अस्पताल में तैनात सभी कर्मियों को प्रिकाशन डोज लगाई जाएगी। कर्मचारी डॉक्टर और नर्सों को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए ट्रेनिंग भी दी जाएगी। साथ ही उन्होने बताया कि MBBS और पैरामेडिकल छात्रों को पिकाशन डोज लगाई जाएगी।

कोविड के नए वैरिएंट को लेकर राजधानी के अस्पतालों में सतर्कता शुरू हो गई है। अस्पतालों में अब बिना मास्क के मरीजों और तीमारदारों को प्रवेश वर्जित रहेगा। साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल के पालन के लिए अस्पतालों में अनाउंसमेंट कराकर जागरूक किया जा रहा है। दरअसल सरकारी अस्पतालों की ओपीड़ी में रोजाना 3 से 4 हजार मरीज आ रहे है व 80 से 90  मरीज आपालकालीन के लिए भर्ती किए जा रहे है।

अब यह नई एडवाईजरी जारी की गई है। उधर लखनऊ पीजीआई में भी बिना मास्क के प्रवेश नहीं होगा। कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए PGI निदेशक ने निर्देश जारी किया है। नए आदेश के अनुसार मरीजों के तीमरादारों को मास्क पहनने पर एंट्री दी जाएगी। साथ ही स्वास्थ्यकर्मी के लिए मास्क जरूरी कर दिया है।

calender
23 December 2022, 11:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो