Air Arabia की उड़ान ने मई दिवस की घोषणा की, DGCA ने दिए जांच के आदेश

6 जून को अहमदाबाद हवाईअड्डे पर एयर अरबिया की एक उड़ान की आपात लैंडिंग और मई दिवस घोषित होने के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 7 जून को मामले की जांच के आदेश दिए।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

6 जून को अहमदाबाद हवाईअड्डे पर एयर अरबिया की एक उड़ान की आपात लैंडिंग और मई दिवस घोषित होने के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 7 जून को मामले की जांच के आदेश दिए। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "डीजीसीए द्वारा विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) के परामर्श से प्रारंभिक जांच की जाएगी।"

डीजीसीए ने एक बयान में कहा कि 6 जून को एयर अरेबिया A320 एयरक्राफ्ट A6-एओटी ऑपरेटिंग फ्लाइट 3एल-062 (चटगांव-अबू धाबी) अनुभवी नंबर 1 इंजन स्टॉल और इंजन फेल ईसीएएम चेतावनियां आईं। चालक दल ने ईसीएएम कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि उड़ान सोमवार (6 जून) को रात करीब 9:25 बजे अहमदाबाद हवाईअड्डे पर उतरी, जब एक इंजन हवा में "ठप" हो गया और इंजन फेल होने की चेतावनी आ गई।

अधिकारियों ने कहा कि चेतावनी के संकेत के कारण चालक दल को "मईडे" कॉल करना पड़ा और विमान को हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करने की अनुमति दी गई। उन्होंने कहा कि कोई भी यात्री या चालक दल का सदस्य घायल नहीं हुआ और विमान सुरक्षित उतर गया। बयान में कहा गया, "ईएनजी1 को बंद कर दिया गया। चालक दल ने मई दिवस घोषित किया और अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया।

calender
08 June 2022, 05:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो