Amazon Prime Video ने भारत में मूवी रेंटल सेवा की घोषणा की

Amazon Prime Video ने ग्राहकों और गैर-प्राइम ग्राहकों के लिए भारत में एक नया Amazon Prime Store लॉन्च किया है। प्राइम स्टोर के साथ, भारतीय उपयोगकर्ता मंच पर अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय दोनों फिल्मों को किराए पर ले सकेंगे।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

Amazon Prime Video ने ग्राहकों और गैर-प्राइम ग्राहकों के लिए भारत में एक नया Amazon Prime Store लॉन्च किया है। प्राइम स्टोर के साथ, भारतीय उपयोगकर्ता मंच पर अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय दोनों फिल्मों को किराए पर ले सकेंगे। यह सेवा उन उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक सुविधाजनक साबित होगी जो अमेज़न को मासिक राशि का भुगतान नहीं करना चाहते हैं। उपयोगकर्ता एकल फिल्में किराए पर ले सकते हैं और मासिक सदस्यता शुल्क का भुगतान करने के बजाय केवल उसके लिए भुगतान कर सकते हैं।

Amazon Prime की सेवाएं YouTube पर Google के रेंट ए मूवी विकल्प और Amazon की ट्रांजैक्शन-वीडियो-ऑन-डिमांड (TVoD) सेवा के समान हैं। प्राइम वीडियो स्टोर को सब्सक्राइबर्स के साथ-साथ नॉन-सब्सक्राइबर भी एक्सेस कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप अमेज़न प्राइम पर मूवी किराए पर लेना चाहते हैं, तो आपको प्राइम सब्सक्रिप्शन खरीदने की आवश्यकता नहीं है। आप किसी भी फिल्म को किराए पर ले सकते हैं और उसके लिए मासिक भुगतान किए बिना भुगतान कर सकते हैं।

अमेज़न प्राइम स्टोर पर उपलब्ध फिल्मों की कीमत 69 रुपये से 499 रुपये तक है। जब कोई उपयोगकर्ता किसी फिल्म को किराए पर देता है, तो वह 30 दिनों के लिए प्राइम पर देखने के लिए उपलब्ध होगी। लेकिन यह तभी होता है जब यूजर मूवी देखना शुरू नहीं करता है। अगर वह देखना शुरू करते हैं तो उन्हें फिल्म खत्म करने के लिए केवल 48 घंटे का समय मिलेगा। यदि उपयोगकर्ता समय सीमा से चूक जाता है, तो उसके पास फिल्म तक पहुंच नहीं होगी।

Tags

calender
03 May 2022, 07:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो