I-T portal में एक और गड़बड़, इंफोसिस को समस्या ठीक करने का निर्देश

आयकर विभाग ने मंगलवार को कहा कि सॉफ्टवेयर सेवा प्रदाता इंफोसिस को ई-फाइलिंग पोर्टल पर सर्च ऑप्शन में खराबी से संबंधित मुद्दे पर गौर करने का निर्देश दिया गया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आयकर विभाग ने मंगलवार को कहा कि सॉफ्टवेयर सेवा प्रदाता इंफोसिस को ई-फाइलिंग पोर्टल पर सर्च ऑप्शन में खराबी से संबंधित मुद्दे पर गौर करने का निर्देश दिया गया है। कई उपयोगकर्ताओं द्वारा I-T पोर्टल तक पहुँचने के दौरान समस्याओं की शिकायत करने और रिपोर्ट करने के बाद इसे मंगलवार को हैक कर लिया गया था। जो कि पोर्टल की पहली लॉन्चिंग वर्षगांठ भी होती है, विभाग ने कहा कि इंफोसिस इस मुद्दे को प्राथमिकता से हल कर रहा है।

आई-टी विभाग ने ट्वीट किया, "ई-फाइलिंग वेबसाइट की खोज कार्यक्षमता से संबंधित मुद्दा हमारे संज्ञान में आया है। आयकर विभाग ने मामले को जब्त कर लिया है। @Infosys को इसे देखने के लिए निर्देशित किया गया है और @Infosys ने पुष्टि की है कि वे इस मुद्दे को प्राथमिकता से हल कर रहे हैं।

वित्त मंत्रालय के अधिकारियों ने यह भी आश्वासन दिया कि पोर्टल पर कोई डेटा उल्लंघन नहीं हुआ है। संयोग से मंगलवार को नए आयकर पोर्टल के शुभारंभ की पहली वर्षगांठ है। पिछले एक साल में कई मौकों पर पोर्टल के कामकाज में बाधा उत्पन्न हुई। जिससे सरकार को सभी करदाताओं के लिए कर रिटर्न और संबंधित फॉर्म भरने की नियत तारीख बढ़ानी पड़ी।

calender
07 June 2022, 04:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो