Happy Birthday Sundar pichai: पिता ने US की फ्लाइट में खर्च की पूरे साल की सैलरी, अब हर महीने कमाते हैं करोड़ों!

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई आज (10 जून, 2022) 50 साल के हो गए। हर महीने करोड़ों रुपये कमाने वाली टेक दिग्गज के टॉप बॉस एक साधारण से परिवार से आते हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई आज (10 जून, 2022) 50 साल के हो गए। हर महीने करोड़ों रुपये कमाने वाली टेक दिग्गज के टॉप बॉस एक साधारण से परिवार से आते हैं। 2020 में उन्होंने उन चुनौतियों का खुलासा किया जब उन्हें अमेरिका में स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में उच्च अध्ययन करने के लिए अमेरिका की यात्रा करनी पड़ी। ऐसी ही एक घटना को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उनके पिता ने एक साल के वेतन के बराबर उनके अमेरिका के हवाई जहाज के टिकट पर खर्च किया ताकि वह स्टैनफोर्ड जा सकें।

सुंदर पिचाई ने कहा, "मेरे पिता ने अमेरिका के लिए मेरे हवाई जहाज के टिकट पर एक साल के वेतन के बराबर खर्च किया ताकि मैं स्टैनफोर्ड जा सकूं। यह मेरा पहली बार हवाई जहाज यात्रा थी। उन्होंने यह भी बताया कि जब वे देश में आए थे तो अमेरिका कितना महंगा था। "एक फोन कॉल बैक होम एक मिनट में $ 2 से अधिक था और एक बैकपैक की कीमत भारत में मेरे पिताजी के मासिक वेतन के समान थी। लेकिन जल्द ही उनकी किस्मत पलट गई। अब वह टेक उद्योग में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले सीईओ में से एक है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने 2015 से 2020 के बीच करीब 1 अरब डॉलर कमाए, जिसमें बोनस और ग्रांट शामिल हैं। लाइव स्ट्रीम इवेंट के दौरान, पिचाई ने यह भी बताया कि उनका बचपन आज के बच्चों की तुलना में कितना अलग था। जिनके पास "सभी आकार के कंप्यूटर" हैं। उन्होंने कहा कि वह "प्रौद्योगिकी तक अधिक पहुंच के बिना बड़े हुए हैं।

calender
10 June 2022, 02:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो