6 सितंबर को लॉन्च होने जा रही है Mahindra XUV300 Electric

एसयूवी सेगमेंट में 15 अगस्त को महिंद्रा ने बड़ा धमाका किया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कंपनी ने अपनी पांच बेहतरीन एसयूवी कारों को पेश किया। जिनको जल्द ही भारतीय बाजारों में लॉन्च किया जाएगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

एसयूवी सेगमेंट में 15 अगस्त को महिंद्रा ने बड़ा धमाका किया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कंपनी ने अपनी पांच बेहतरीन एसयूवी कारों को पेश किया। जिनको जल्द ही भारतीय बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। ये सभी पांच एसयूवी इलेक्ट्रिक कार है। जिनमे XUV.e8, XUV.e9, BE.05, BE.07 और BE.09 शामिल है। फिलहाल इन पांचों में से कंपनी इस एक एसयूवी को ही लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 6 सितंबर को XUV400 को लॉन्च करने जा रही है।

इस नई XUV400 का डिजाइन eXUV300 कॉन्सेप्ट के जैसा ही है। इसके कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाया था। जिसके बाद से इसकी तस्वीरें वायरल होने लगी। XUV300 पेट्रोल-डीजल के मुकाबले नई XUV400 थओड़ी लंबी होगी। इसमे आपको DRLs के साथ नई हेडलाइट्स, टेल-लैंप और एक रिप्रोफाइल्ड टेलगेट मिलेगा। जो इसको बाकी एसयूवी से अलग बनाता है। अभी फिलहाल इसके फीचर्स को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

सिंगल फ्रंट-व्हील-ड्राइव इलेक्ट्रिक मोटर के साथ ये एसयूवी आ सकती है। इसके अलावा इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ ADAS जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। बाजार में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की टक्कर टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी टाटा नेक्सन के साथ होगी।

अब सभी कंपनियां इलेक्ट्रिक सेगमेंट की तरफ अपना ज्यादा ध्यान दे रही है। ग्राहक भी अब इलेक्ट्रिक कारों का ही रुख कर रहे है। हुंडई, मारुति और टाटा पहले ही इस सेगमेंट में अपनी कार उतार चुकी है। जिसके बाद अब महिंद्रा भी इस लिस्ट में जुड़ने वाली है। बिक्री के मामले में फिलहाल टाटा नेक्सन पहले नंबर पर है।

calender
17 August 2022, 12:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो