स्मार्टवॉच की मदद से पकड़ा गया मोबाइल चोर, लेकिन खाते से निकल गई रकम

खोया हुआ स्मार्टफोन मिल जाना आज की तारीख में बहुत ही बड़ी बात है। 100 लोगों के फोन खो जाएं तो बड़ी मुश्किल से किसी एक का फोन वापस मिल जाएगा। लेकिन गुरूग्राम में एक औरत ने छीना हुआ मोबाइल वापस पा लिया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

खोया हुआ स्मार्टफोन मिल जाना आज की तारीख में बहुत ही बड़ी बात है। 100 लोगों के फोन खो जाएं तो बड़ी मुश्किल से किसी एक का फोन वापस मिल जाएगा। लेकिन गुरूग्राम में एक औरत ने छीना हुआ मोबाइल वापस पा लिया है। दरअसल ये घटना करीब एक महीने पुरानी है। गुरुग्राम सेक्टर-23 में रहने वाली एक औरत पल्लवी कौशिक ने पुलिस में शिकायत भी दी है। कि 28 अगस्त की शाम करीब साढ़े 6 बजे वो सेक्टर-23 हूडा मार्केट में शॉपिंग करने गई थीं।

सामान खरीदकर वो मोबाइल से ई-वॉलेट के जरिये पेमेंट कर रही थीं। अचानक पीछे खड़ा बाइक सवार मोबाइल छीनकर भाग गया। औरत अचानक हुई घटना से घबरा गई और आसपास आरोपी को ढूंढने लगीं। उन्होंने बताया कि उसकी स्मार्ट वॉच से मोबाइल कनेक्ट था लेकिन आरोपी जब भागा तो वो डिस्कनेक्ट हो गया। काफी देर तक वहीं मार्केट में उसे ढूंढती रहीं। आरोपी को ढूंढते हुए मार्केट के दूसरी तरफ पहुंचीं तो अचानक से स्मार्ट वॉच में मोबाइल से कनेक्ट होने का नोटिफिकेशन वॉच की लाइट जलने से पता चला।

इसके बाद उन्हे लगा कि आरोपी कहीं आसपास ही है। बता दें कि इस वॉच की कनेक्शन रेंज करीब 30 से 70 फुट के बीच होती है। इस फिर उस लेड़ी ने मार्केट के दूसरी तरफ सड़क किनारे खड़ी एक बाइक पर वो युवक बैठा दिखा और मजेदार बात ये है कि वो उस मोबाइल में ही कुछ कर रहा था। लेडी ने अचानक जाकर उसे धक्का दिया तो उसके हाथ से मोबाइल गिर गया। अब रिपोर्ट के मुताबिक देखा जाए तो fitbit की स्मार्टवॉच की मदद से युवती को अपना फोन तो वापस मिल गया लेकिन उसके खाते से 50 हजार रुपये निकल गए।

वहीं आपको बता दें कि फोन के मॉडल या कंपनी के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि वॉच से भी ये इसलिए कामयाब हो सका क्योंकि आजकल सब फोन में फाइंड माय फोन का ऑप्शन दिया जाता है। इसी ऑप्शन की मदद से वो औरत अपना छीना हुआ फोन वापस पाने में कामयाब रही।

और पढ़े..........

क्यों बैन हुआ VLC Media Player? DoT और MeiTY को भी नहीं पता वजह

calender
05 October 2022, 03:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो