अब आपके मार्ग पर टोल की कीमतों की गणना करके बताएगा Google Maps

अपनी सेवाओं को अब अपग्रेड करते हुए Google मैप्स ने अपनी पहले से मौजूद सुविधाओं की सूची में एक नई सुविधा जोड़ी है। नई सुविधाएँ उपयोगकर्ताओं को एक निश्चित मार्ग पर भुगतान करने के लिए आवश्यक टोल टैक्स की राशि का अनुमान लगाने की अनुमति देंगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अपनी सेवाओं को अब अपग्रेड करते हुए Google मैप्स ने अपनी पहले से मौजूद सुविधाओं की सूची में एक नई सुविधा जोड़ी है। नई सुविधाएँ उपयोगकर्ताओं को एक निश्चित मार्ग पर भुगतान करने के लिए आवश्यक टोल टैक्स की राशि का अनुमान लगाने की अनुमति देंगी। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नई सुविधा Google के अनुसार Android और iOS दोनों ऐप पर दिखाई देने लगी है। यह फीचर बाजार में पूरी तरह से नया नहीं है, क्योंकि गूगल ने अप्रैल में इस फीचर की घोषणा की थी।

Google के अनुसार, यह सुविधा संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत, जापान और इंडोनेशिया में "लगभग 2000" टोल सड़कों के लिए आईओएस और एंड्रॉइड ऐप में उपलब्ध है। यह जल्द ही अधिक देशों में समर्थन का विस्तार करने की योजना बना रहा है। आपको एक विस्तृत जानकारी देने के लिए, मानचित्रों पर प्रदर्शित टोल मूल्य Google के अनुसार स्थानीय अधिकारियों की जानकारी पर आधारित होगा। इसके अलावा, टोल की कीमतों की गणना दिन के समय को देखते हुए की जाएगी। लेकिन Google आपको हमेशा आपके मार्गों पर टोल की कीमतें नहीं देगा कीमतों को प्राप्त करने से बचने का एक विकल्प है।

 

इससे पहले, नक्शे आपको केवल तभी सचेत कर सकते थे जब आप एक देय टोल पास करेंगे। कुछ दिनों पहले Google ने मैप्स में एक नया फीचर जोड़ा था जिसमें आप जिस शहर से जा रहे हैं, उसका एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) दिखा रहा है। हालाँकि, यह सुविधा केवल यूएस में उपयोग किए जाने वाले Android और iOS के लिए उपलब्ध थी। जगह का एक्यूआई दिखाने के लिए डेटा अमेरिका में पर्यावरण संरक्षण एजेंसी (ईपीए) जैसी विश्वसनीय एजेंसियों से हासिल किया गया है। हवा की गुणवत्ता के बारे में जानकारी का दूसरा स्रोत पर्पलएयर है, जो परिस्थितियों के बारे में अति-स्थानीय जानकारी देने में सक्षम है।

calender
14 June 2022, 03:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो