फोल्डिंग स्मार्टफोन लाने की तैयारी में oneplus

वर्तमान समय में फोल्डेबल सेगमेंट में कोरियाई कंपनी सैमसंग का दबदबा है। samsung z flip और samsung z fold ने फोल्डेबल सेगमेंट पर बाजारों में कब्जा कर रखा है। वहीं अब इस कड़ी में oneplus भी जुड़ने वाला है।

Vishal Rana
Vishal Rana

वर्तमान समय में फोल्डेबल सेगमेंट में कोरियाई कंपनी सैमसंग का दबदबा है। samsung z flip और samsung z fold ने फोल्डेबल सेगमेंट पर बाजारों में कब्जा कर रखा है। वहीं अब इस कड़ी में oneplus भी जुड़ने वाला है। इसको लेकर कंपनी के है। सह-संस्थापक पीट लाउ ने संकेत दे दिये है। लेकिन इसको लेकर नाम और लॉन्चिंग का अभी पता नही चल पाया है। कंपनी के सह-संस्थापक ने ट्विटर पर इस फोन को लेकर कुछ तस्वारें शेयर की है। जिससे पता चलता है कि कंपनी जल्द ही फोल्डिंग स्मार्टफोन की लिस्ट में अपना जोड़ने वाली है।

इस साल की शुरुआत में OnePlus के एक अधिकारी ने बताया कि, कंपनी अपना पहला फोल्डेबल डिवाइस विकसित करने के लिए Google के साथ काम कर रही है। गूगल के सहयोग से डिवाइस में Android 12L-आधारित OxygenOS लाने की संभावना है। हाल ही में, सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 एंड्रॉइड 12 एल इंटरफेस के साथ शिप करने वाला पहला स्मार्टफोन बन गया। जिसे विशेष रूप से फोल्डेबल और टैबलेट के लिए डिज़ाइन किया गया है।

 

पीट लाउ इससे पहले ओप्पो के फाइंड एन फोल्डिंग स्मार्टफोन का भी निरक्षण कर चुके है। फिर भी कंपनी ने अपना फोल्डिंग फोन को बाजारों में नही उतारा है। क्योंकि यह वनप्लस का पहला फोल्डिंग स्मार्टफोन है इसलिए कंपनी इसके लिए कोई कसर नही छोड़ना चाहती है। अगर वनप्लस के फोल्डिंग फोन के लिए जो अटकलें लगाई जा रही है वे सहीं है तो कंपनी इस साल इसको लॉन्च कर सकती है।

अगर वनप्लस का फोल्डिंग फोन बाजारों में आता है तो उसका सीधा मुकाबला सैमसंग के z fold र z flip से होगा जिसको कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया था। इसके अलावा Xiaomi ने भी अपने नए मिक्स फोल्ड 2 का अनावरण किया है। वहीं मोटोरोला भी इस सेगमेंट में जल्द ही जुड़ सकता है।

calender
14 August 2022, 04:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो