Samsung बहुत जल्द अपने कई कई स्मार्टफोन पर लगाएगा ब्रेक

भारत में सैमसंग अपने ग्राहकों को बहुत जल्द एक बड़ा झटका देने वाला है। जानकारी के मुताबिक इंडियन मार्केट में कंपनी धीरे-धीरे अपने फीचर फोन बिजनस को बंद करने जा रही है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारत में सैमसंग अपने ग्राहकों को बहुत जल्द एक बड़ा झटका देने वाला है। जानकारी के मुताबिक इंडियन मार्केट में कंपनी धीरे-धीरे अपने फीचर फोन बिजनस को बंद करने जा रही है। फीचर फोन के आखिरी बैच को सैमसंग अपने मैन्युफैक्चरिंग पार्टनर Dixon के साथ मिलकर इस साल दिसंबर में मैन्युफैक्चर करेगी। इस दौरान कंपनी अपना पूरा फोकस महंगे सेगमेंट वाले स्मार्टफोन्स पर करना चाहती है।

इसके बाद अब 15 हजार रुपये से ऊपर के सेगमेंट में ही सैंमसंग के ज्यादातर स्मार्टफोन मिलेंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया कि, अपने चैनल पार्टनर्स से सैमसंग ने बात कर ली है। जिसके बाद कंपनी भारत में इस साल के आखिर तक अपने फीचर फोन के बिजनस को बंद कर देगी। बावजूद इसके सैमसंग या Dixon की तरफ से अभी इस बारे में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

भारत में फीचर फोन शिपमेंट में साल 2022 की पहली तिमाही में 39 प्रतिशत की कमी देखने को मिली। इसका कारण सप्लाई में दिक्कत, ज्यादा रिटेल इंफ्लेशन, कम डिमांड और ज्यादा इन्वेंटरी बताया जा रहा है। बताते चले इस सेगमेंट का सैमसंग कुछ साल पहले तक लीडर था। जिसके बाद इस साल मार्च के आखिर में कंपनी 12% शेयर के साथ नंबर 3 पर पहुंच गई।

calender
25 May 2022, 03:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो