इन 5 वेबसाइट पर मिलती है पुराने स्मार्टफोन की सबसे ज्यादा कीमत, घर बैठे ऐसे करें सेल

नई टेक्नोलॉजी के साथ स्मार्टफोन लॉन्च होने के बाद लोग नए फीचर्स, लुक और डिजाइन की वजह से इसे खरीदते हैं। समय के साथ इसे एडवांस होने पर लगभग 1 से 2 वर्ष तक स्मार्टफोन यूज करने के बाद इसे बेचकर कोई नया डिवाइस खरीदने के लिए सोचना शुरू कर देते हैं। अगर आप भी अपने पुराने स्मार्टफोन से बोर हो गए हैं तो इन 5 वेबसाइट्स पर बेचें सबसे ज्यादा कीमत में।

Vineeta Vashisth
Vineeta Vashisth
एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ भारत सहित दुनियाभर के कई देशों में लगभग प्रत्येक दिन स्मार्टफोन की लॉन्चिंग होती है। कंपनियां भी ग्राहकों को लुभाने के लिए इसे नए लुक हो डिजाइन के साथ पेश करती है। कुछ लोग नई टेक्नोलॉजी के साथ स्मार्टफोन लॉन्च होने के लिए इंतजार करते हैं। लगभग 1 वर्ष तक इसे यूज करने के बाद पुराने स्मार्टफोन को बेचने के लिए ग्राहक खोजना शुरू कर देते हैं। ऑफलाइन बाजार में या फिर अपने जानकार दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच इसे बेचने पर आधे से भी कम कीमत मिलती है। अगर आप भी पुराने स्मार्टफोन को बेचकर एक नया डिवाइस खरीदने की सोच रहे हैं तो अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। 
 
5 ऐसे ऑनलाइन वेबसाइट्स उपलब्ध हैं, जहां पर आपको पुराने स्मार्टफोंस के लिए बेहतर कीमत मिल जाएगी। इसे सेल करने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत भी नहीं है। घर बैठे स्मार्टफोन की सारी जानकारी और एसेसरीज ऐड करने के बाद आपको इसके लिए कितने रुपये मिलने वाले हैं इसे चेक कर सकते हैं। इन प्लेटफॉर्म्स पर केवल स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जैसे लैपटॉप, टेबलेट, ब्लूटूथ स्पीकर, टीवी और भी कई सामान बेच सकते हैं। डिवाइस पिकअप होने के साथ ही कैश या यूपीआई के जरिए अकाउंट में पैसे पहुंच जाते हैं।
 
गेट इंस्टा कैश
 
गेट इंस्टा कैश एक ऑनलाइन वेबसाइट है। इस पर विजिट कर आप किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को घर बैठे बेच सकते हैं। इसकी डिटेल्स वेबसाइट पर अपलोड कर आप यह भी चेक कर पाएंगे कि आपको इसके लिए कितने रुपये मिलने वाले हैं। आमतौर पर लोग इस वेबसाइट पर स्मार्टफोन ही बेचते हैं। अगर आप भी अपने स्मार्टफोन के लिए एक सही रकम चाहते हैं तो सबसे पहले getinstacash.in वेबसाइट पर विजिट करें। इसके बाद फोन की कंपनी और इसकी कंडीशन वेबसाइट पर दर्ज करें। इसके साथ ही आप पिकअप की टाइमिंग और डेट शेड्यूल कर लें। 
 
कैशिफाई डॉट इन
 
कैशिफाई वेबसाइट के जरिए अधिकतर लोग फोन बेचने के अलावा यहां से पुराने डिवाइस खरीदते भी हैं। अगर आप शहर में रहते हैं तो आपको कई जगह इसके स्टॉल्स देखने को मिल जाएंगे। आमतौर पर ये मेट्रो स्टेशन के आसपास ही मिलते हैं। इसके अलावा कई जगह स्टोर्स उपलब्ध है। यहां आप विजिट कर डायरेक्ट पुराने स्मार्टफोन या फिर किसी और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीदने या बेचने के लिए डील करना आसान है। आप डायरेक्ट cashify.in वेबसाइट या गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड कर पुराने स्मार्टफोन को बेच सकते हैं।
 
सेलएनकैश
 
किसी भी पुराने स्मार्टफोन को बेचने से पहले इसे अलग-अलग वेबसाइट पर जरूर चेक करें। दरअसल इन पर कीमत में समानता बहुत कम देखने को मिलती है। यह भी हो सकता है कि आपको किसी और वेबसाइट पर और ज्यादा कीमत मिल जाए। सेलएनकैश एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां आप पुराने डिवाइस को बेचकर सीधे तौर पर कैश ले सकते हैं। इस पर भी स्मार्टफोन की सही कीमत मिल जाती है। अगर आप किसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को बेचना चाहते हैं तो sellncash.com वेबसाइट पर विजिट करें।
 
रिसायकल डिवाइस

recycledevice.com वेबसाइट पर अन्य की तुलना में हजार रुपये ज्यादा कीमत मिल जाती है। पहली बार इस पर विजिट करने पर आपको बोनस के रूप में कुछ पैसे भी मिलेंगे। इसका इस्तेमाल अब केवल पुराने डिवाइस को खरीदने के लिए कर सकते हैं। अगर आपके पास कोई पुराने ही स्मार्टफोन है तो इस पर ठीक-ठाक कीमत मिल जाती है। पिकअप शेड्यूल करने के बाद आप 1 से 2 दिन तक इंतजार करें। इसके बाद कस्टमर सर्विस की तरफ से पिकअप होने के बाद आपके अकाउंट में पैसे पहुंच जाएंगे।
 
कैश ऑन पिक

cashonpick.com एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पुराने स्मार्टफोन बेचने पर आपको बैंक अकाउंट या यूपीआई के जरिए नहीं बल्कि नगद पैसे दिए जाते हैं। इस वेबसाइट पर विजिट करने के बाद आपको पुराने स्मार्टफोंस खरीदने के लिए भी ऑप्शन देखने को मिलेंगे। इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को बेचने के लिए पहले वेबसाइट पर विजिट करें। इसके बाद ब्रांड का चयन करें। स्मार्ट फोन की सारी डिटेल और इसकी कंडीशन देने के बाद आप चेक कर पाएंगे इसके लिए कितने रुपये मिलने वाले हैं।
calender
25 March 2023, 06:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो