महंगे बिजली बिलों से हैं परेशान तो मीटर के पास लगा लें ये छोटी सी डिवाइस

बिजली के बिल दिनोंदिन बढ़ रहे हैं तो जाहिर है कि आप इससे परेशान तो होंगे ही। अब इस समस्या से बचने के लिए कई लोग सोलर पैनल लगवाने का प्लान कर रहे हैं लेकिन महंगी सोलर प्लेटों की वजह से हर कोई इस ऑप्शन को अडॉप्ट नहीं कर पा रहा है। अगर आप इस परेशानी को झेल रहे हैं तो आज हम आपको सिर्फ 500रुपये में आने वाली एक ऐसी डिवाइस के बारे में बता रहें हैं जिससे बिजली बिल आधा हो सकता है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बिजली के बिल दिनोंदिन बढ़ रहे हैं तो जाहिर है कि आप इससे परेशान तो होंगे ही। अब इस समस्या से बचने के लिए कई लोग सोलर पैनल लगवाने का प्लान कर रहे हैं लेकिन महंगी सोलर प्लेटों की वजह से हर कोई इस ऑप्शन को अडॉप्ट नहीं कर पा रहा है। अगर आप इस परेशानी को झेल रहे हैं तो आज हम आपको सिर्फ 500रुपये में आने वाली एक ऐसी डिवाइस के बारे में बता रहें हैं  जिससे बिजली बिल आधा हो सकता है।

ये है डिवाइस

इलेक्ट्रिसिटी एक्सपर्टों के मुताबिक इस करामाती डिवाइस का नाम Wellberg Power Saver है। इस डिवाइस की कीमत 500रुपये से भी कम है। आप इसे अमेजन से खरीद सकते है। फिलहाल कंपनी कंस्यूमर को 10दिनों की रिटर्न पॉलिसी भी दे रही है।

घर-दफ्तर में भी लगा सकते हैं

कंपनी के मुताबिक इस डिवाइस को घर ही नहीं बल्कि दफ्तर में भी लगाया जा सकता है। साथ ही कंपनी का दावा है कि ये दोहरा फायदा देने वाली जबरदस्त डिवाइस है जिसे लगाने से न केवल वोल्टेज फ्लक्चुएशन से छुटकारा मिलता है  बल्कि ये बिजली के बिल को काफी हद तक कम कर देता है।

करीब 50फीसदी बिजली की हो सकती है बचत

बता दें कि इस डिवाइस को लेकर कंपनी का दावा है कि Wellberg Power Saver डिवाइस को फिट करना बेहद आसान है। आप इसे अपने बिजली मीटर के पास में फिट कर सकते हैं साथ ही इसे लगाने के लिए घर की री-वायरिंग की भी जरूरत नहीं होती बल्कि इसे मीटर के पास लगे किसी भी सॉकेट में आसानी से फिट किया जा सकता है।

calender
07 December 2022, 10:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो