इस साल सबसे ज्यादा बिकी यह SUV कार

आज के समय में भारत में एसयूवी कार की मांग काफी बढ़ गई है। भारत में ज्यादातर लोग एसयूवी गाड़ियों का रुख कर रहे है। इसी को देखते हुए कार निर्माता कंपनी भी एसयूवी सेगमेंट पर ज्यादा ध्यान दे रही है।

Vishal Rana
Vishal Rana

आज के समय में भारत में एसयूवी कार की मांग काफी बढ़ गई है। भारत में ज्यादातर लोग एसयूवी गाड़ियों का रुख कर रहे है। इसी को देखते हुए कार निर्माता कंपनी भी एसयूवी सेगमेंट पर ज्यादा ध्यान दे रही है। बीते कुछ समय में टाटा, मारुति और हुंडई ने एक से बढ़कर एक गाड़ियों को बाजार में उतारा है। वहीं इनमें से एक एसयूवी कार ऐसी है जिसकों ग्राहकों ने सबसे ज्यादा प्यार दिया है। यह एसयूवी सबसे ज्यादा बिकी है।

जी हां हम बात कर रहे टाटा नेक्सन एसयूवी कार की। जुलाई में कंपनी ने टाटा नेक्सन की 14000 से ज्यादा यूनिट बेची। जोकि बाकी एसयूवी से काफी आगे है। इसके बाद नाम आता है हुंडई क्रेटा का। कंपनी ने जुलाई 2022 में क्रेटा की 12,625 यूनिट बेची हैं। इसके अलावा हुंडई की 12,000 यूनिट बेची हैं। इसके बाद फिर नाम आता है टाटा पंत का। कंपनी ने जुलाई 2022 में टाटा पंच की 11,007 यूनिट बेची है।

इसके अलावा मारुति ने मारुति ब्रेज़ा की 9,694 यूनिट बेची है। इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर टाटा नेक्सन का ही नाम आता है। कंपनी ने टाटा नेक्सन को 7.60 लाख रुपये की कीमत पर बाजारों में उतारा था। अब इसके टॉप मॉडल की कीमत 13.95 लाख रुपये है। टाटा नेक्सन आपको पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ मिलती है। यह एक 5 सीटर एसयूवी है। वहीं कंपनी ने इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी बाजारों में उतारा है।

इन तीनों ऑप्शन में सबसे ज्यादा कीमत इलेक्ट्रिक वर्जन की ही है। टाटा नेक्सन में 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी का ऑप्शन मिल रहा है। टाटा नेक्सन के डीजल वेरिएंट का माइलेज 21.5 किलोमीटर प्रति लीटर का है। वहीं इसके अलावा पेट्रेल वाले वेरिएंट का माइलेज 17.2 किलोमीटर प्रति लीटर का है। आने वाले समय में कंपनी को इसके और अधिक बिकने की उम्मीद है।

calender
16 August 2022, 07:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो