Toyota Hilux पिकअप ट्रक भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत

टोयोटा इंडिया ने देश में मशहूर जापानी पिक-अप ट्रक टोयोटा हिलक्स को 33.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। टोयोटा हिलक्स को भारत में तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

टोयोटा इंडिया ने देश में मशहूर जापानी पिक-अप ट्रक टोयोटा हिलक्स को 33.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। टोयोटा हिलक्स को भारत में तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। बेस वेरिएंट 4x4 एमटी स्टैंडर्ड है जिसकी कीमत 34 लाख रुपये है, मिड वेरिएंट 4x4 एमटी हाई की कीमत 35.80 लाख रुपये और टॉप-स्पेक वेरिएंट 4x4 एटी हाई की कीमत 36.80 लाख रुपये है।

हालांकि टोयोटा ने इस साल की शुरुआत में हिलक्स को लॉन्च करने की घोषणा की थी, लेकिन कीमतों का खुलासा नहीं किया गया था। टीकेएम ने जनवरी में मॉडल लॉन्च किया था और फरवरी में उसने मॉडल की भारी मांग के बीच आपूर्ति को प्रभावित करने वाले विभिन्न कारकों को देखते हुए अस्थायी रूप से बुकिंग बंद कर दी थी। वैश्विक स्तर पर, लगभग 180 देशों में हिलक्स की बिक्री 20 मिलियन यूनिट को पार कर गई है।

टीकेएम के कार्यकारी उपाध्यक्ष तदाशी असज़ुमा ने एक बयान में कहा "अपने लॉन्च के बाद से, परिष्कृत हिलक्स अच्छी प्रतिक्रिया के साथ ग्राहकों की प्रशंसा और दिल जीतने में कामयाब रहा है। हमारे 'ग्राहक पहले' दृष्टिकोण के साथ, लोगों की जीवन शैली से प्रेरणा लेते हुए। सभी को सामूहिक खुशी देने के लिए हिल्क्स एक कदम आगे है। मॉडल 2.8-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित है और मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आता है।

यह 4x4 ड्राइव और 700 मिमी की वाटर वेडिंग क्षमता के साथ अन्य सुरक्षा और सुविधा सुविधाओं के साथ आता है। टोयोटा का हिलक्स उसी IMV-2 प्लेटफॉर्म का उपयोग करता है जो इसके दो अन्य वर्कहॉर्स - इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर को कम करता है।

calender
31 March 2022, 02:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो