यूजर्स को चुनिंदा लोगों के साथ ट्वीट साझा करने देने के लिए Twitter ने नए तरीके का किया परीक्षण

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर अब 'क्लोज फ्रेंड्स' जैसी सुविधा, ट्विटर सर्कल का परीक्षण कर रहा है। जिससे उपयोगकर्ता 150 लोगों को जोड़ सकते हैं जो आपके ट्वीट्स देख सकते हैं। कंपनी ने कहा कि यह फीचर अपने शुरुआती चरण में है और यही वजह है कि कुछ ही यूजर्स के पास इसकी पहुंच है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर अब 'क्लोज फ्रेंड्स' जैसी सुविधा, ट्विटर सर्कल का परीक्षण कर रहा है। जिससे उपयोगकर्ता 150 लोगों को जोड़ सकते हैं जो आपके ट्वीट्स देख सकते हैं। कंपनी ने कहा कि यह फीचर अपने शुरुआती चरण में है और यही वजह है कि कुछ ही यूजर्स के पास इसकी पहुंच है। प्लेटफ़ॉर्म पर एक ट्विटर सपोर्ट पेज के अनुसार, "कुछ ट्वीट सभी के लिए होते हैं और अन्य केवल आपके द्वारा चुने गए लोगों के लिए होते हैं।"

कंपनी ने कहा, अब हम ट्विटर सर्किल का परीक्षण कर रहे हैं, जिससे आप 150 लोगों को जोड़ सकते हैं जो आपके ट्वीट्स को तब देख सकते हैं जब आप छोटी भीड़ के साथ साझा करना चाहते हैं। उपयोगकर्ता अपने ट्विटर सर्किल में शामिल करने के लिए अधिकतम 150 लोगों को चुन सकते हैं। केवल उनके मित्र मंडल ही साझा किए गए ट्वीट्स को देख और उनका उत्तर दे पाएंगे। उपयोगकर्ता अपने ट्विटर सर्किल को संपादित कर सकते हैं और अगर वे उन्हें हटाते हैं तो लोगों को सूचित नहीं किया जाएगा।

पिछली रिपोर्टों के अनुसार, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि यह हमेशा लोगों को स्वस्थ बातचीत में शामिल करने में मदद करने के लिए नए तरीकों पर काम कर रहा है, और "वर्तमान में लोगों को छोटे समूहों को ट्वीट करने देने के तरीके तलाश रहा है"। ट्विटर उपयोगकर्ताओं को इस बात पर अधिक नियंत्रण दे रहा है कि कौन उनके ट्वीट देखता है और कौन उनके ट्वीट से जुड़ सकता है।

calender
06 May 2022, 03:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो