अचानक क्यों डाउन हो जाती है Whatsapp सेवाएं? क्या परमानेंट ठप्प हो जाएगा व्हाट्सएप

दुनियाभर में Whatspp सबसे लोकप्रिय चैटिंग प्लेटफॉर्म है और आज यानि 25 अक्टूबर को दोपहर Whatspp की सेवाएं अचानक ठप हो गईं और दो घंटे से ज्यादा वक्त बीतने के बाद इन्हें रीस्टोर किया जा सका।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दुनियाभर में Whatspp सबसे लोकप्रिय चैटिंग प्लेटफॉर्म है और आज यानि 25 अक्टूबर को दोपहर Whatspp की सेवाएं अचानक ठप हो गईं और दो घंटे से ज्यादा वक्त बीतने के बाद इन्हें रीस्टोर किया जा सका। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हैकि जब वॉट्सऐप की सेवाएं डाउन हुईं इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है। ऐसे में यूजर्स के पास हर बार केवल वॉट्सऐप रीस्टोर होने का इंतजार करने का विकल्प बचता है।

दरअसल आज अचानक से वॉट्सऐप डाउन होने के बाद करोड़ों की संख्या में यूजर्स एक-दूसरे को मेसेज नहीं भेज पा रहे थे और ऐप की दूसरी सेवाओं का ऐक्सेस उन्हें नहीं मिल रहा था।

क्या हमेशा के लिए डाउन हो सकता है वॉट्सऐप?

लेकिन सवाल ये उठता है कि क्या मेसेजिंग ऐप किसी बड़ी खामी का शिकार होने पर हमेशा के लिए ठप हो सकती है?तो  इसका जवाब 'ना' है। भले ही वॉट्सऐप अपने यूजर्स से कोई फीस नहीं लेता लेकिन हजारों इंजीनियर्स और डिवेलपर्स की टीम ऐप पर हमेशा काम करती रहती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मेटा दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक हैऐसे में वो अपने प्रोडक्ट्स के साथ यूजर्स को बेहतर अनुभव देते रहने को हमेशा तैयार है। तो चाहें जो भी हो कोई खामी इन्हें पूरी तरह और हमेशा के लिए ठप नहीं कर सकती।

calender
25 October 2022, 09:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो