आखिर क्यों दिया Twitter के पूर्व CEO जैक डोर्सी ने कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा

जैक डोर्सी ने ट्विटर के निदेशक मंडल से पद छोड़ दिया है, क्योंकि टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क नकली / स्पैम खातों की वास्तविक संख्या को प्रकट करने के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से लड़ते हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जैक डोर्सी ने ट्विटर के निदेशक मंडल से पद छोड़ दिया है, क्योंकि टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क नकली / स्पैम खातों की वास्तविक संख्या को प्रकट करने के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से लड़ते हैं। डोरसी ने पिछले साल नवंबर में ट्विटर के सीईओ का पद छोड़ दिया था और भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को कमान सौंपी थी, जो उस समय कंपनी के सीटीओ थे। उस समय ट्विटर ने उल्लेख किया कि डोर्सी "2022 स्टॉकहोल्डर्स की बैठक में अपना कार्यकाल समाप्त होने तक" बोर्ड में बने रहेंगे।

डोर्सी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वह फिर कभी ट्विटर के सीईओ नहीं होंगे, क्योंकि मस्क द्वारा 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण के बाद माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से उनके फिर से जुड़ने की खबरें सामने आईं थी। डोर्सी जो अब वित्तीय भुगतान प्लेटफॉर्म ब्लॉक चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी ट्विटर का सीईओ नहीं होना चाहिए।

बुधवार को शेयरधारकों की बैठक में ट्विटर के बोर्ड ने बोर्ड के सदस्य और मस्क सहयोगी इगॉन डरबन, निजी इक्विटी फर्म सिल्वर लेक पार्टनर्स के सीईओ को बाहर करने के लिए मतदान किया। 2018 के दौरान डरबन ने मस्क की डील टीम का नेतृत्व किया। मस्क ने फर्जी/स्पैमी खातों की मौजूदगी के कारण $44 बिलियन के ट्विटर सौदे को रोक दिया है और चाहते हैं कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म वास्तविक संख्या में बॉट्स पर साफ हो जाए।

calender
26 May 2022, 05:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो