अगर वाईफाई में आपको दिखाई दे रही है ये परेशानी तो समझ जाए कि हो गया है हैक

आज के समय में वाई-फाई का इस्तेमाल हर कोई करता है, यहां तक कि घरों में भी वाईफाई का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में कई बार वाई-फाई के कनेक्शन को लेकर काफी परेशानियां आती हैं जिनका समाधान हमारे पास नहीं होता है।

Srishti Chaudhary
Srishti Chaudhary

आज के समय में वाई-फाई का इस्तेमाल हर कोई करता है, यहां तक कि घरों में भी वाईफाई का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में कई बार वाई-फाई के कनेक्शन को लेकर काफी परेशानियां आती हैं जिनका समाधान हमारे पास नहीं होता है। कई बार तो लोग इतने परेशान हो जाते हैं कि सर्विस ही बदल देते हैं हालांकि इस सब में काफी पैसा भी खर्च हो जाता है। लेकिन अगर कभी आपके साथ ऐसी परेशानी आती है तो कुछ तरीकों के जरिए इस समस्या से निजात पाई जा सकती है।

सिग्नल नहीं आने पर

कई बार वाई-फाई के सिग्नल एकदम ही खत्म हो जाते हैं और ये परेशानी किसी भी तरह से ठीक नहीं हो पाती है। ये एक मजबूत संकेत हैं कि आपका वाई-फाई हैक हो चुका है। अगर ऐसा होता है तो आपको अपने वाई-फाई को रीसेट करना चाहिए।

बार-बार WiFiस्विच ऑफ होना

कई बार वाई-फाई अपने आप ही बंद हो जाता है और इसकी वजह से कारण का पता नहीं लग पाता है लेकिन ये भी वाई-फाई के हैक होने का कारण हो सकता है। आप इसके लिए कस्टमर केयर पर भी हेल्प ले सकते हैं।

हैक हो सकता है वाई-फाई

कई बार वाई-फाई में सिग्नल फ्ल्कचुएट हो जाते हैं। इस तरह की समस्या काफी आती है और ये भी इशारा होता है कि वाई-फाई पासवर्ड हैक हो गया है। ऐसी स्थिति में तुरंत ही पासवर्ड बदल देना चाहिए।

कम हो जाती है नेटवर्क स्ट्रेंथ

वाईफाई चलाते वक्त कई बार ये परेशानी भी आती है कि इसके सिग्नल की स्ट्रेंथ कम हो जाती है और अगर अचानक से ऐसा होता है तो इसका मतलब है कि वाई-फाई हैक हो गया है। ऐसे में आपको पासवर्ड बदल देना चाहिए। 

calender
02 January 2023, 10:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो