Apple iPhone 13 : एप्पल सर्विस सेंटर ने ग्राहक के मेल का नहीं किया रिप्लाई, फिर लगा 1 लाख रुपये का चुना

iPhone 13 : अवेज खान ने एप्पल स्टोर को एक मेल किया था लेकिन स्टोर की तरफ से मेल का कोई जवाब नहीं दिया गया. एप्पल अब एक ग्राहक को 1 लाख रुपये देगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Apple Store : दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ने हाल ही में अपनी आईफोन 15 सीरीज (iPhone 15 Series) को पेश किया है. कंपनी अपने इस फोन को लेकर काफी सुर्खियों में बनी हुई है. एप्पल स्टोर पर ग्राहकों की लंबी-लंबी कतारें लग रही हैं. अब कंपनी को लेकर एक मामला सामने आया है. एप्पल अब एक ग्राहक को 1 लाख रुपये देगा. दरअसल बेंगलुरु के फ्रेजर टाउन निवासी अवेज खान ने एप्पल स्टोर को एक मेल किया था लेकिन स्टोर की तरफ से मेल का कोई जवाब नहीं दिया गया. इसलिए ही अवेज को एक लाख रुपये देने पड़ेंगे.

क्या है मामला

अवेज खान ने साल 2021 में बेंगलुरु के एक एप्पल स्टोर से iPhone 13 खरीदा था. फिर वारंटी पीरियड के दौरान स्मार्टफोन में कोई समस्या आ गई थी. ग्राहकों ने एप्पल स्टोर को पूरी बात बताई. इसके बाद उसने फोन को इंदिरा नगर स्थित एप्पल सर्विस सेंटर में बनने के लिए दिया. एक सप्ताह के बाद उन्हें सर्विस सेंटर की ओर से कॉल आया जिसमें बताया गया कि आपका फोन ठीक हो गया है. लेकिन जब स्टोर पर फोन देखा तो वो खराब था.

अवेज ने लिया एक्शन

अवेज ने एक बार फिर शिकायत की और सर्विस सेंटर ने फोन जल्दी ठीक करने की बात कही. 2 सप्ताह तक अवेज के पास कोई फोन नहीं आया. फिर उसने खुद कॉल करके पूछा तो सर्विस सेंटर वालों ने कहा कि आपके फोन में जैली जैसा पदार्थ है ये वारंटी में कवर नहीं होता. फिर आवेज ने कंपनी को ईमेल किया और जवाब मांगा. कोई रिप्लाई न आने पर उसने एप्पल स्टोर को कानूनी नोटिस भेजा फिर भी कोई जवाब न मिला. फिर स्थानीय जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग में शिकायत की और कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कंपनी को मुआवजा देने का आदेश दिया.

calender
02 October 2023, 11:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो