Apple iPhone : आईफोन प्रोडक्शन में कबाड़ डिवाइस का भी होता है उपयोग, कंपनी ने दिया बयान

Tim Cook : एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि हम वे पुराने आईफोन जिनका यूज नहीं किया जा सकता है. यानी जो वर्किंग कंडीशन में नहीं हैं उनका भी कंपनी इस्तेमाल करती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Apple CEO Tim Cook : दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ने हाल में अपनी आईफोन 15 (iPhone 15) सीरीज को लॉन्च किया था. कंपनी ने इस सीरीज के तहत 4 स्मार्टपोन को पेश किया है. इमनें iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max शामिल है. कंपनी की यह सीरीज लोगों को बहुत पसंद आ रही है. आईफोन 15 को लेकर लोगों में अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा है. ऐसी भी खबरें सामने आई कि कंपनी ने आईफोन 16 की तैयारी शुरू कर दी है. कंपनी हर साल एक नई सीरीज लॉन्च करती है.

टिम कुक का बयान

एप्पल हर साल यूजर्स के लिए नई iPhone सीरीज को लॉन्च करती है. लेकिन क्या आपने सोचा है आईफोन का प्रोडक्श कैसे होता है? इस पर एप्पल के सीईओ टिम कुक ने अहम जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि बहुत से यूजर्स के लिए हर साल नए फोन की जरूरत होती है. इसलिए कंपनी उन्हें पुराना आईफोन एक्सचेंज ऑफर के साथ वापस करने का ऑप्शन देती है.

आईफोन प्रोडक्शन कबाड़ का होता है यूज

टिम कुक ने बताया कि हम वे पुराने आईफोन जिनका यूज नहीं किया जा सकता है. यानी जो वर्किंग कंडीशन में नहीं हैं उनका भी कंपनी इस्तेमाल करती है. कुक ने आगे कहा पुराने आईफोन के पार्ट्स को दोबारा यूज किया जाता है. इतना ही नहीं पुराने आईफोन के कुछ पार्ट्स को नए आईफोन बनाने में भी उपयोग किया जाता है.

सेफ रहता है एनवायरमेंट

एप्पल ने 2030 कर अपना लक्ष्य निर्धारित किया हुआ है. कंपनी का लक्ष्य है कि कार्बन न्यूट्रल होने पर काम करना. यही वजह है कि iPhone 15 सीरीज में 100 फीसदी कार्बन न्यूट्रल का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी ने बताया कि नए आईफोन से पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं होता है.

calender
10 October 2023, 12:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो