Apple Sneakers : टेक दिग्गज कंपनी एप्पल ने बनाए थे वर्कर्स के लिए जूते, आज हो रही लाखों में नीलामी

Apple : एप्पल के 1990 के दशक में बनाए गए जूते की आज लगभग 41 लाख रुपये में नीलामी हो रही है. इसमें एप्पल का पुराना इंद्रधनुष वाला लोगो भी लगा हुआ है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Apple : दुनियाभर की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल अपने आईफोन के उत्पादन को लेकर हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है. कंपनी के लैपटॉप, फोन, समेत अन्य डिवाइस को बड़ी स्तर पर लोग खरीदते हैं. एप्पल का बिजनेस कई देशों में है. कंपनी लंबे समय से अपनी अपकमिंग आईफोन 15 सीरीज को लेकर चर्चा में है. लेकिन पिछले दिनों ये जूतों को लेकर छाई हुई है. दरअसल 1990 के दशक में एप्पल अपने कर्मचारियों के लिए जूते बनाया करती थी. उन्हीं जूतों की आज लाखों में नीलामी हो रही है.

41 लाख रुपये में नीलामी

एप्पल के सालों पहले बनाए गए जूते की आज लाखों रुपये में नीलामी हो रही है. यह जूते सोथबी की वेबसाइट पर नीलामी के लिए उफलब्ध हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसके लिए नीलामी की रकम लगभग 41 लाख रुपये रखी गई है. यह 90 के दशक में राष्ट्रीय ब्रिकी सम्मेलन के दौरान एक बार के लिए दिए गए थे. जिन लोगों को पुरानी चीजों का कलेक्शन करना पसंद है उनके लिए एप्पल के ये जूते काफी मूल्यवान हो गए.

जूते पर है एप्पल का लोगो

जानकारी के अनुसार इस जूते पर टेक कंपनी एप्पल का लोगो लगा हुआ है. यह जूता आम लोगों तक कभी नहीं पहुंच पाया, इसलिए लोगों के बीच इस एक जोड़ी जूते को लेकर उत्सुकता बनी हुई है. आपको बता दें कि पहले कभी इसे पब्लिक सेल के लिए पेश नहीं किया गया था. कंपनी के फैंस को यह बहुत पसंद आ रहा है. इसमें एप्पल का पुराना इंद्रधनुष वाला लोगो भी लगा हुआ है. जानकारी के अनुसार एप्पल की पहली पीढ़ी iPhone को भी एक नीलामी के दौरान डेढ़ करोड़ रुपये में खरीदा गया था. जूते पर हल्के दाग और पीलापन भी नजर आता है.

calender
27 July 2023, 02:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो