Best Canon Camera DSLR: इन कैमरों की मदद से बढ़ाएं अपनी फोटोग्राफी स्किल्स और सजोये अपने यादों को

यदि आप भी रखते हैं फोटोग्राफी का शौक तो आज ही लेकर आएं यह Best Canon Camera DSLR वो भी अपने बजट में और सजों कर रखें अपनी प्यारी - प्यारी यादों को -

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • यह Best Canon Camera DSLR बढ़ाएंगे आपकी फोटोग्राफी स्किल्स

Best Canon Camera DSLR: एक परफेक्ट फोटो के लिए बढ़िया कैमरे की जरूरत होती है। आज की जनरेशन कुछ ऐसी है, जब भी कहीं जाते हैं या कुछ करते हैं तो हम पिक्चर्स क्लिक करना नहीं भूलते। जब भी कोई नया मोबाइल फ़ोन लेता है सबसे पहले उसका कैमरे की क्वालिटी को चेक करता है। यदि कैमरा सही तो सब सही। कैमरा हमारी यादों को सजोने में मदद करता है। ये तस्वीरें ही तो हैं जो हमारी यादों को तरो - ताज़ा कर देता है और उस समय का अनुभव नया कर देता है। यदि आप भी एक बेहतर कैमरे की तलाश में हैं तो आज आपकी वह तलाश भी खत्म हो जाएगी। क्योकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसे शानदार कैमरा ऑप्शंस लेकर आएं हैं, जो आपके फोटो को एक बेहतर क्वालिटी में दिखायेगा। 

आज हम आपके लिए कैनन के प्रीमियम क्वालिटी के एडवाइस फीचर के कैमरा की कुछ बढ़िया जानकारी लेकर आये हैं। जिसक साथ ही साथ हम इसका प्राइस भी बताएंगे। जो आपके बजट को भी फिट बैठेगा। जिसकी मदद से आप अपने हसीन पलों को अच्छी क्वालिटी में सजों कर रख सकते हैं। 

यह कैमरे एक बेहतर क्वालिटी के होते हैं, जिनसे आप फोटोग्राफी भी कर सकते हैं। फोटोग्राफर भी इन्हीं कैमरे के इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। चलिए जानते है, आज के मॉर्डन तरीके से डिजाइन किये गए कैमरे के बारे में - 

* क्या है इनकी खास बात - 

Canon Camera से आप 4K की वीडियो बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं। इससे आप अपने कौशल को भी विकसित कर सकते हैं। यदि आपको फोटोग्राफी का काफी शौक है तो आप इसका इस्तेमाल जरूर करें। यह आपके बजट में भी फिट बैठते हैं। बात करें इतना वजन की तो इनका वजन काफी हल्का होता है जो कैरी करने में भी आसान रहता है। 

1 Canon Camera DSLR EOS - 1500D 

इस Best Canon Camera DSLR में आपको बिल्ट-इन मोनोरल माइक्रोफोन की सुविधा मिलती है। इसी के साथ इसमें आपको साउंड रिकॉर्डिंग लेवल एडजस्टमेंट का भी ऑप्शन मिलता है। आपको इस कैमरे में 24.1 MP वाला APS-C CMOS का सेंसर भी मिलेगा। यदि आपको फुल HD वाले फोटोज लेने हों तो यह कैमरा सबसे बढ़िया है। यह बहुत ही हैंडी है, इसको आप काफी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि इसके प्राइस की बात करें तो यह आपको 37,490 में मिल जायेगा। 

2 Canon Camera DSLR EOS - 1200D 

इस कैमरे में आज के समय की सभी मॉर्डन टेक्नोलॉजी के साथ मिल रहा है। इसमें डिजिटल SLR कैमरा + EF-S 18-55mm f4 STM लेंस भी मौजूद है। इसकी खास बात यह भी है की यह आई डिटेक्शन ऑटो फोकस के साथ - साथ बढ़िया क्वालिटी की वीडियोज और फोटोज लेने में बेस्ट है। इसको आप कहीं भी और कभी भी आसानी से कैरी करके ले जा सकते हैं। आपको इसमें 200d वाला 24.1MP का बढ़िया अनुभव मिलेगा। यह कैमरा बजट के हिसाब से काफी सही बैठता है जिसका प्राइस है 56,990। 

3 Canon Camera DSLR Power Short 

यदि आपको व्लॉगिंग का शौक है तो यह DSLR Canon Power Short कैमेरा आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है। ये दिखने में भी काफी स्टाइलिश और यूनिक है और यह शूट करने में भी काफी बेहतर है। आप इसमें लगातार शूट कर सकते हैं। आपको इसमें 1-इंच CMOS सेंसर के साथ - साथ  4.2X ऑप्टिकल जूम करने की सुविधा मिलेगी। यही नहीं आप इसको वाई - फाई से भी कनेक्ट कर सकते हैं। बात करें इसके प्राइस की तो यह आपको 51,995 में बड़ी ही आसानी से मिल जायेगा आप इसको ऑनलाइन भी परचेज़ कर सकते हैं। 

calender
09 April 2023, 02:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो