Twitter:एलन मस्क ने फिर बदला ट्विटर का लोगो, नीली चिड़िया की हुई वापसी

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के लोगो में फिर से नीची चिड़िया की वापसी हो गई है। तीन दिन पहले ट्विटर पर नीली चिड़िया के लोगो को हटाकर डॉग का लोगो लगाया गया था।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • ट्विटर पर फिर से नीली चिड़िया की हुई वापसी
  • तीन दिन पहले लगाया गया था डॉग का लोगो
  • मस्क के फैसले के बाद डॉजकॉइन में 10% की गिरावट

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के लोगो एक बार फिर से बदल दिया है। हाल ही में मस्क ने ट्विटर से नीली चिड़िया का लोगो हटाकर एक डॉग का लोगो बनाया था। हालांकि, यह बदलाव बदलाव सिर्फ वेब वर्जन पर ही किया था, ऐप पर नहीं हुआ था। ट्विटर पर अब फिर से नीली चिड़िया वाला लोगो लगाया गया है। तीन दिन पहले लगाए गए डॉग के लोगो को हटा दिया है। बता दें कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर का अधिकग्रहण किया है तब से उन्होंने इसमें कई बदलाव किए है।

एलन मस्क ने जब से माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर अधिग्रहण किया है तब से इसमें कई तरह के बदलावा किए गए है। काफी बार तो ऐसा लगता है कि मस्क ट्विटर के साथ कोई प्रयोग कर रहे है। मस्क ने शुरूआत में ट्विटर के नए यूजर्स के लिए ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन पेड किया। इसके बाद फ्री ब्लू टिक वाली सुविधा को हटाने की भी घोषणा की। इतना ही नहीं तीन दिन पहले मस्क ने ट्विटर का लोगो तक बदल दिया था। इसके बाद ट्विटर लोगो में नीली चिड़िया की जगल डॉग को लोगो बनाया था। डॉग का लोगो देख यूजर्स काफी हैरान थे और उन्होंने इस पर तरह तरह की प्रतिक्रिया दी।

एलन मस्क ने तीन दिन बाद अपने इस फैसले को वापस ले लिया है। अब ट्विटर पर फिर से नीली चिड़िया की वापसी हो गई है। इसके बाद अब यूजर्स को डॉग का लोगो नहीं दिखाई देगा। बता दें कि एलन मस्क ने ट्विटर पर पालतू कुत्ता फ्लोकी की फोटो ट्विटर पर शेयर की थी और नीली चिड़िया की जगह डॉग का लोगो लगाने की घोषणा की थी। 

दरअसल, पिछले महीने ट्विटर ने ऐलान किया था कि वह एक अप्रैल से सभी के अकाउंट से फ्री वाले ब्लू टिक को हटा देगा। इसके लिए यूजर्स को ट्विटर ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। लेकिन आज सात अप्रैल होने के बाद बावजूद भी ट्विटर ने ब्लू टिक को नहीं हटाया है। जानकारों का मानना है कि ट्विटर ने पास फिलहास ऐसी कोई इंटरनल टेक्नोलॉजी नहीं है, जिससे कि एक साथ 4.2 लाख अकाउंट से ब्लू टिक को हटाया जा सके।

calender
07 April 2023, 03:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो