Facebook और Instagram में आएगा बड़ा अपडेट, प्लेटफॉर्म से ऑर्डर कर पाएंगे अमेजन का सामान

Meta : फेसबुक और इंस्टाग्राम में बहुत जल्द इन-ऐप शॉपिंग फीचर मिलने वाला है. इसके तहत फेसबुक और इंस्टाग्राम के जरिए अमेजन का सामना ऑर्डर करने की सुविधा मिलेगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

In App Shopping Feature : दिग्गज टेक कंपनी मेटा अपने सोशल मीडिया ऐप्स में लगातार नए-नए अपडेट लेकर आ रही है. कंपनी फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप को बेहतर बनाने के लिए नई सर्विस की शुरुआत कर रही है. इस बीच कंपनी अब तक का सबसे बड़ा अपडेट लेकर आने वाली है. दरअसल मेटा स्वामित्व फेसबुक और इंस्टाग्राम के जरिए अमेजन का सामना ऑर्डर करने की सुविधा मिलेगा. कंपनी ने ई-कॉमर्स वेबसाइट के साथ इन-ऐप शॉपिंग फीचर पर कान करना शुरू कर दिया है.

क्या है मेटा की नई सर्विस

फेसबुक और इंस्टाग्राम में बहुत जल्द इन-ऐप शॉपिंग फीचर मिलने वाला है. कंपनी इस फीचर पर अभी काम कर रही है. इसके तहत यूजर्स फेसबुक और इंस्टाग्राम से अमेजन का सामान ऑर्डर कर सकते हैं. आपको बता दें कि फीचर का लाभ उठाने के लिए सबसे पहले फेसबुक और इंस्टाग्राम को अमेजन के साथ लिंक करना होगा. लेकिन अकाउंट लिंक करने से पहले यूजर्स को टर्म्स एंड कंडीशन को एक्सेप्ट करना होगा.

इन लोगों को होगा फायदा

एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक और इंस्टाग्राम के अपकमिंग इन-ऐप शॉपिंग फीचर को पहले अमेरिका में लाइव किया जाएगा. यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन के अंदर प्राइस, प्राइम एलिजिबिलिटी, डिलीवरी टाइम और प्रोडक्ट डिटेल दिखाई देगी. फिर यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब के प्रोडक्ट्स को मंगवा सकते हैं. इसमें ट्रैक कर पाने की भी सुविधा मिलेगी. कंपनी ने कहा कि इन-ऐप शॉपिंग फीचर के तहत फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स को कुछ चुने हुए Ads ही नजर आएंगे.

कंपनी ने दी जानकारी

मेटा और अमेजन के बीच एक डील हुई जिसके बाद यह सुविधा मिलने वाली है. मेटा और गूगल ऐड्स पार्टनर और डिसरप्टिव डिजिटल के सह-सीईओ मौरिस रहमी ने इस बारे में सबसे पहले जानकारी दी थी. यह फीचर भारत में कब लाई होगा. फिलहाल इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. अनुमान है कि इसे भारत में भी लाइव किया जाएगा.

calender
11 November 2023, 11:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो