स्मार्ट और PC को कर देंगे बाय बाय, Apple Vision Pro में हैं ऐसी जबरदस्त खूबियां

Apple WWDC 2023: Apple ने बीती रात को WWDC (Worldwide Developers Conference 2023)  की शुरुआत की है जो 9 जून तक चलेगा। इवेंट में कई बड़ी-बड़ी घोषणा की गई है, जिसमें Apple Vision Pro  लोगों को आकर्षित करने वाला प्रोडक्ट रहा है। इस हैंडसेट की पूरी जानकारी और उपयोग करने के तरीके भी बताए गए तो चलिए जानते हैं।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

ऐपल ने World wide Developers Conference की शुरुआत सोमवार रात को की है जो 9 जून तक चलेगा। इस दौरान कंपनी ने कई बड़े-बड़े ऐलान किए है जिसमें IOS 17 भी शामिल है। कंपनी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में Apple Vision Pro   को भी लॉन्च किया गया है साथ ही इस हैंड सेट के फीचर्स से लेकर इस्तेमाल करने के तरीका और कीमत भी बताया है। बता दें कि Apple Vision Pro की कीमत 3,500 अमेरिकी डॉलर है।

Apple Vision Pro कैसे करता है काम-

Apple Vision Pro रियल वर्ल्ड को डिजिटल व्यू में कन्वर्ट करता है, इसमें Immersive एक्सपीरियंस के लिए कई तरह के फीचर्स जोड़े गए हैं। इस हेडसेट के माध्यम से अपने आस पास के लोगों को भी देख सकते हैं साथ ही फिल्म, गेम्स, और शोज को देखने के लिए भी यह बेहतरीन क्वालिटी देगा। आपको बता दें कि इसमें एंटरटेनमेंट के अलावा मैक को भी जोड़ा गया है।

Apple Vision Pro  हेडसेट R1  चिप्सेट पर कार्य करता है अगर आप चाहे तो M2 चिपसेट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस डिवाइस को आप अपने आंखों के इशारों पर नियंत्रण कर सकेंगे वही हैंड मूवमेंट में आइकन पर भी क्लिक कर सकते हैं। इसमें आपको वॉयस सर्च करने का भी ऑपसन मिलेगा।

फोटो और वीडियो देख सकेंगे यूजर्स-

Apple Vision Pro   की सहायता से आप फोटो वीडियो भी देख पाएंगे, साथ फोटो और वीडियो क्लिक भी कर सकते हैं। Apple Vision Pro  में कस्टम लेंस दिए गए जो यूजर्स को बेहतरीन लेवन का व्यूइंग एक्सपीरियंस देगा।

जबरदस्त साउंड क्वालिटी- 

Apple Vision Pro में यूजर्स को शानदार साउंड क्वालिटी भी दिया जा रहा है, यह फीचर एंटरटेनमेंट के लिए दिया जा रहा है। Apple Vision Pro की मदद से किसी भी रूम या कमरे को एक थिएटर के रूप में बदल सकते है। Apple VisionPro  में यूजर को 3D  Movie  देखने जैसा एक्सपीरियंस मिलेगा।

 डिजाइन-

इस डिवाइस को यूजर्स को बेहतरीन सुविधा देने के लिए और उन्हें कंफर्टेबल बनाने के लिए पेश किया गया है, इसमें स्ट्रेचेबल फैब्रिक का उपयोग किया गया है जो यूजर्स को अच्छा फील कराएगा।

calender
06 June 2023, 11:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो