एलन मस्क का बड़ा ऐलान, ब्लू टिक वालों को मिलेंगी ये सुविधाएं

ट्विटर (Twitter) के नए बॉस एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल ही में सभी ट्विटर वेरिफाइड यूजर्स के नाम के आगे से ब्लू चेक मार्क हटा दिया था।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • एलन मस्क का बड़ा ऐलान, ब्लू टिक वालों को मिलेंगी ये सुविधाएं

Elon Musk Twitter Update: ट्विटर (Twitter) के नए बॉस एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल ही में सभी ट्विटर वेरिफाइड यूजर्स के नाम के आगे से ब्लू चेक मार्क हटा दिया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उदासी सी छ गई थी। हालांकि 24 घंटे के अंदर-अंदर एलन मस्क ने अपने इस निर्णय में बदलाव किया और 1 मिलियन फॉलोअर्स वाले अकाउंट पर ब्लू टिक वापस दे दिया। अब एलन मस्क का कहना है कि ब्लू टिक यानी वेरिफाइड अकाउंट को प्राथमिकता दी जाएगी यानी ब्लू टिक अकाउंट वाले हैंडल से किए गए पोस्ट या ट्वीट को रीच और इंगेजमेंट मिलेगी।

Elon Musk ने किया ये ऐलान -

असल में ट्विटर के मालिक मस्क अब एक नई घोषणा की है। अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट के माध्यम से एलन ने ट्वीट कर कहा कि ट्विटर पर ब्लू टिक यानी वेरिफाइड अकाउंट को प्राथमिकता दी जाएगी। इससे साफ है कि जिनके पास ब्लू टिक अकाउंट है उनके पोस्ट या ट्वीट की रीच और इंगेजमेंट ज्यादा से ज्यादा होगी।

ट्विटर पर ब्लू टिक होने के फायदे-

ब्लू टिक वालें अकाउंट होल्डर लंबे ट्वीट कर सकेंगे और लंबे वीडियो भी साझा कर सकते हैं।
किसी ट्वीट को पोस्ट करने से पहले अनडू भी कर सकेंगे।
ट्वीट करने के बाद 30 मिनट तक किसी ट्वीट को एडिट कर सकेंगे।
आपके ट्वीट को अधिक लोगों की टाइमलाइन पर दिखाया जाएगा।
इसके अलावा अकाउंट सिक्योरिटी के लिए एसएमएस आधारित टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन मिलेगा।

ट्विटर ब्लू टिक की क्या है भारत में कीमत-

अन्य देशों की तरह ही भारत में भी ट्विटर ब्लू की अलग-अलग कीमतें हैं। ट्विटर पर ब्लू टिक लेने के लिए ट्विटर के मोबाइल एप और वेब वर्जन दोनों का इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आप मोबाइल एप के लिए ब्लू टिक लेते हैं तो आपको 900 रुपये महीना और वेब या डेस्कटॉप वर्जन के लिए 650 रुपये प्रतिमाह की कीमत चुकानी होगी। 
 

calender
25 April 2023, 05:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो