Flipkart ने खुद का UPI हैंडल किया लॉन्च, पेमेंट करने पर मिलेगा बंपर कैशबैक और डिस्काउंट

Flipkart UPI Launch: ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिकार्ट ने अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा देने के लिए Flipkart UPI सर्विस को लॉन्च किया है. कंपनी ने इसके लिए Axis Bank के साथ पार्टनरशिप की है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Flipkart UPI Launch: दिग्गज ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने अपनी खुद की यूपीआई सर्विस Flipkart UPI को लॉन्च कर दिया. है. कंपनी ने सर्विस एक्सिस बैंक के साथ मिलकर शुरू की है. अब यूजर्स को फ्लिपकार्ट से शॉपिंग करते समय थर्ड पार्टी के जरिए पेमेंट नहीं करनी पड़ेगी. आप Flipkart UPI के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं. फिलहाल इस सर्विस को केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है. बता दें कंपनी पिछले साल से अपनी यूपीआई सर्विस को टेस्ट कर रही थी. इससे यूजर्स को बहुत से फायदे मिलने वाले हैं.

Flipkart UPI हुआ लॉन्च

फ्लिपकार्ट के 500 मिलियन से अधिक यूजर्स हैं. कंपनी ने अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए Flipkart UPI सर्विस को लॉन्च किया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक Flipkart UPI के साथ यूजर्स ऑनलाइन-ऑफलाइन मर्चेंट ट्रांजेक्शन अपना खुद का यूपीआई हैंडल सेट कर सकते हैं. ग्राहकों को सुपरकॉइन, कैशबैक, ब्रांड वाउचर की सुविधा भी मिलेगी. Axis Bank के अध्यक्ष और प्रमुख-कार्ड और भुगतान, संजीव मोघे ने कहा कि यूपीआई में हम अपने विकास को साझेदारी और इनोवेशन के साथ बढ़ावा दे रहे हैं.

Flipkart UPI से ऐसे करें पेमेंट

ग्राहकों को Flipkart UPI का इस्तेामल करने के लिए @fkaxis हैंडल से रजिस्ट्रेशन करें और Flipkart App का उपयोग करके सभी फंड ट्रांसफर और चेकआउट भुगतान कर सकते हैं. आप फ्लिकार्ट यूपीआई से रिचार्ज और बिल पेमेंट का काम भी कर सकते हैं. कंपनी ने इस सर्विस को अभी एंड्रॉडय यूजर्स के लिए पेश किया है. आईफोन यूजर्स के लिए यह सर्विस जारी नहीं की है. Flipkart की नई सर्विस क्लाउड बेस्ड है, जो लोगों को शानदार एक्सपीरियंस देगी.

calender
04 March 2024, 08:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो