Google लेकर आ रहा है नया मैसेजिंग ऐप, WhatsApp को देगा टक्कर

Google Messaging App : गूगल RCS सपोर्टेड मैसेज ऐप पर काम कर रहा है. ये ऐप्स वॉट्सऐप को कड़ी टक्कर देगा. गूगल ने हाल ही में मैसेज ऐप में वीडियो कॉल और यूट्यूब वीडियो देखने की सुविधा दी है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Google Messaging App : दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) अपने यूजर्स के लिए लगातार नई-नई सर्विस लेकर आ रही है. कंपनी की सर्विस को बड़े स्तर पर लोग इस्तेमाल करते हैं. अब गूगल एक वॉट्सऐप और सिंग्नल जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की छुट्टी करने वाला है. दरअसल गूगल RCS सपोर्टेड मैसेज ऐप पर काम कर रहा है. ये ऐप्स वॉट्सऐप को कड़ी टक्कर देगा. इस ऐप में बहुत से फीचर्स मिलने वाले हैं जो आपको बहुत पसंद आएंगे. गूगल ने हाल ही में मैसेज ऐप में वीडियो कॉल और यूट्यूब वीडियो देखने की सुविधा दी है.

न्वाइज कैंसिलेशन फीचर

कंपनी ने मैसेज ऐप के बीटा वर्जन में एक नया फीचर जोड़ा है. इसका नाम डेडिकेटेड न्वॉइज कैंसिलेशन बटन दिया जाएगा. इस फीचर के तहत टैप करके बैकग्राउंड की न्वॉइज को कैंसिल करके ऑडियो को रिकॉर्ड करने की सुविधा मिलेगी. फिलहाल इस फीचर्स की टेस्टिंग हो रही है.

वॉइस नोट्स फीचर

गूगल ने मैसेप ऐप में वॉइस नोट्स फीचर को रोलआउट किया है. यह फीचर यूजर्स को छोटे मैसेज रिकॉर्ड करने व उन्हें शेयर करने की सेवा प्रदान करता है. रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की ओर से वॉइस नोट्स में न्वॉइज कैंसिलेशन फीचर को जोड़ने का फीचर भी मिलेगा. जिससे आवास साफ सुनाई देगी.

गूगल इन ऐप सर्विस

कंपनी मैसिंग इन-ऐप सर्विस को पहले से बेहतर करने का काम कर रही है. प्लेटफॉर्म में एक लेयर सिक्योरिट अपडेट दिया गया है. कंपनी गूगल प्रोफाइल ऑप्शन पर अभी काम कर रही है. यह फीचर प्लेटफॉर्म के यूज को पहले से अच्छा बनाएगा.

वॉट्सऐप को मिलेगी टक्कर

गूगल के नए ऐप की मदद से वॉट्सऐप को बड़ी टक्कर मिलने वाली है. दुनिया भर में लाखों की संख्या में वॉट्सऐप यूजर्स हैं. कंपनी लगातार नए-नए फीचर्स को लाइव कर रही है. वॉट्सऐप में वीडियो मैसेज, मैसेज एडिट, जैसे कई फीचर्स मिलते हैं, जिसके कारण की पॉपुलैरिटी बढ़ती ही जा रही है.

calender
23 November 2023, 02:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो