भारत में 11 मई, 2023 को लॉन्च होगा Google Pixel 7A स्मार्टफोन

गूगल 11 मई को अपने Google Pixel 7A स्मार्टफोन इंडिया में लॉन्च करेगा। मिली जानकारी के अनुसार इस फोन के साथ बॉक्स में चार्जर नहीं दिया जाएगा। कंपनी का दावा है कि इस फोन की बैटरी 72 घंटे तक चल सकती है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

भारतीय बाजार में गूगल जल्द ही अपने नए स्मार्टफोन को उतारने वाला है। जिसका लंबे समय से यूजर्स इंतजार कर रहे थे। गूगल 11 मई को अपने Google Pixel 7A स्मार्टफोन इंडिया में लॉन्च करेगा। पहले इसकी लॉन्चिंग की तारीफ 10 मई बताई जा रही थी। आपको बता दें कि गूगल इंडिया ने फेसबुक पोस्ट करके इसकी जानकारी दी है।

इस फोन में LPDDRS रैम और UFS 3.1 स्टोरेज दिया गया है। फोन में Google Tensor G2 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। अगर आप किसी को नया फोन गिफ्ट करना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।

Google Pixel 7A की कीमत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Google Pixel 7A स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो $ 499 होगी, यानी लगभग 41,000 रुपये है। वहीं भारत में Google Pixel 6A फोन को इसी दाम में लॉन्च किया गया था। इसके हिसाब से उम्मीद है कि Google Pixel 7A भारत में 40 हजार से 45 हजार रुपये के प्राइस में लॉन्च हो सकता है।

Google Pixel 7A के स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 7A में 6.1 इंच की Full HD+OLED डिस्प्ले दी जा सकती है, जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट होने का अनुमान है। फोन में Google Tensor G2 चिपसेट हो सकता है। आपको बता दें कि यह प्रोसेसर Pixel 7A और Pixel 7A Pro में भी दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 13 पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Google Pixel 7A का कैमरा और बैटरी

Google Pixel 7A स्मार्टफोन में 4410mAh की बैटरी हो सकती है, जो 18W की वायर चार्जिंग होगी। मिली जानकारी के अनुसार इस फोन के साथ बॉक्स में चार्जर नहीं दिया जाएगा। कंपनी का दावा है कि इस फोन की बैटरी 72 घंटे तक चल सकती है। खबरों के अनुसार इस स्मार्टफोन में 64MP (Sony IMX787) प्राइमरी लेंस कैमरा हो सकता है। इसमें 12 एमपी का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस कैमरा दिया जा सकता है।

वहीं फोन में 10.8MP एमपी का फ्रंट मिलेगा। एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि Google Pixel 7A स्मार्टफोन ब्लू, ग्रे और व्हाइट कलर के ऑप्शन में पेश किया जा सकता है।

calender
02 May 2023, 02:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो