Instagram News Features: इंस्टाग्राम लेकर आ रहा है Live Activities फीचर्स, यूजर्स को बार-बार ओपन नहीं करना पड़ेगा ऐप

Instagram Update : अब इंस्टाग्राम के लिए लाइव एक्टिविटी फीचर को लॉन्च करने वाली है. जिससे लोगों को बिना ऐप ओपन किए अपडेट मिल जाएगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Instagram Update : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्ट्राग्राम अपने यूजर्स के लिए हमेशा नए अपडेट लेकर आता है. जिससे यूजर्स को अच्छा एक्सपीरियंस मिले. कंपनी इंस्ट्राग्राम ऐप पर एक ऐसा अपडेट लाने वाली है, जिससे लोगों को बिना ऐप ओपन किए अपडेट मिल जाएगी. दरअसल कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है. इस नए फीचर का नाम लाइव एक्टिविटी माना जा रहा है. इसके तहत जब भी आप कोई पोस्ट या वीडियो शेयर करेंगे तो आपको होमस्क्रीन पर पोस्टिंग की लाइव एक्टिविटी दिखाई देगी.

क्या है लाइव एक्टिविटी फीचर

इंस्टाग्राम यूजर्स अभी प्लेटफॉर्म पर कोई पोस्ट, वीडियो या रिल्स अपलोड करते हैं तो बार-बार देखना पड़ता है को वो अपलोड हुई या नहीं. इसके लिए हमें ऐप को कई बार ओपन करना पड़ता है. लेकिन मेटा एक अब इंस्टाग्राम के लिए लाइव एक्टिविटी फीचर को लॉन्च करने वाली है. कंपनी के अनुसार यूजर्स को अपडेट से लॉक स्क्रीन और डायनेमिक आइलैंड दोनों पर ऐप की लाइव एक्टिविटी देखने का लाभ मिलेगा. आपको बता दें कि यह फीचर्स फिलहाल IOS यूजर्स को ही मिलेगा.

कंपनी ने लॉन्च किया था ये फीचर

इंस्टाग्राम ने हाल ही में रिल्स को डाउनलोड फीचर्स को लॉन्च किया था. इस फीचर्स के तहत यूजर्स रील्स को डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि यह फीचर्स अभी यूएस में ही यूजर्स को मिलता है. एक क्लीक पर लोग पब्लिक रील्स को सीधे डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को स्टोरी पर शेयर करके सेव करने की जरूरत नहीं होती है.

इसके अलावा मेटा ने ऐलान किया था कि वह ‘मैं ये क्यों देख रहा हूं?’ ऑप्शन को इंस्टाग्राम और फेसबुक रील्स के लिए विस्तार करेगा. कंपनी इस फीचर को इंस्टाग्राम पेज पर लेकर आ रहा है, जिससे यूजर्स को पता चल जाए कि उन्हें कोई खास पोस्ट क्यों दिखाई जा रही है.

calender
10 July 2023, 12:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो