लेम्बोर्गिनी रेव्यूल्टो कार भारत में हुई लॉन्च, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Lamborghini Revulto: लेम्बोर्गिनी ने आधिकारिक तौर पर भारत में रेव्यूल्टो फ्लैगशिप स्पोर्ट्स कार को लॉन्च कर दी है. इसकी कीमत  8.89 करोड़ रुपये से शुरू होती हैं.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

लेम्बोर्गिनी ने आधिकारिक तौर पर भारत में रेव्यूल्टो फ्लैगशिप स्पोर्ट्स कार को लॉन्च कर दी है. इसकी कीमत  8.89 करोड़ रुपये से शुरू होती हैं. एवेंटाडोर के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी में इटालियन मार्की का नया V12 इंजन है जिसे अब हाइब्रिड मोटर के साथ जोड़ा गया है. इंजन में तीन इलेक्ट्रिक मोटर है. इससे कार 2.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी अधिकतम क्षमता की बात करें तो 350 किमी प्रति घंटा से अधिक है.

रेव्यूल्टो सुपरकार के केंद्र में एक नया 6.5-लीटर, V12 पेट्रोल इंजन है जो 825bhp का आउटपुट और 725Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा एक हाइब्रिड मोटर भी उपलब्ध है जो संयुक्त आउटपुट को 1,015bhp तक ले जाती है.

इसकी डिजाइन की बात करें तो नई लेम्बोर्गिनी रेवुएल्टो में एलईडी डीआरएल सहित चारों ओर Y-आकार के तत्व हैं. प्रतिष्ठित पच्चर के आकार के सिल्हूट को हटा दिया गया है, लेकिन बाकी सब कुछ नया है. वहीं अगर फ्रंट और रियर में नए बंपर हैं, जबकि साइड प्रोफाइल में सिग्नेचर सिजर डोर और 20 और 21-इंच व्हील्स का स्टैगर्ड व्हील सेटअप है.

calender
06 December 2023, 06:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो