Linkedin Blue Tick : Linkedin यूजर्स का अकाउंट होगा वेरिफाइड, ब्लू टिक के लिए नहीं देने होंगे पैसे

लिंक्डइन ने अपने यूजर्स के लिए एक फ्री सब्सक्रिप्शन सिस्टम सर्विस को शुरू कर रहा है। जिसके बाद यूरजर्स अपने अकाउंट को वेरिफाइड करा सकते हैं।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

लिंक्डइन (Linkedin) पूरे विश्व का सबसे बड़ा एक प्रोफेशनल प्लेटफॉर्म है। यह माइक्रोसॉफ्ट की कंपनी है और वर्तमान में करोड़ों में यूजर्स हैं और दिन पर दिन इसको इस्तेमाल करने में यूजर्स की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। Linkedin आज युवाओं के लिए नौकरी ढ़ूढ़ने का सबसे विश्वलनीय स्त्रोत बन गया है। इस प्लेट्फॉर्म पर लोग जॉब या इंटर्नशिप को तलाशते हैं।

इसके अलावा आप लिंक्डइन के माध्यम से अपने प्रोफेशनल रिश्ते बना सकते हैं। वहीं करियर को विस्तार देने के लिए यह सबसे अच्छा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। अब आपको बता दें कि लिंक्डइन से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है जिसका सीधा लाभ यूजर्स को मिलेगा।

फ्री सब्सक्रिप्शन सिस्टम

लिंक्डइन ने अपने यूजर्स के लिए एक फ्री सब्सक्रिप्शन सिस्टम सर्विस को शुरू कर रहा है। इसके तहत जो यूजर्स उनकी पहचान व उनके ऑफिस को साबित करने का इजाजत देगी। इसके वेरिफिकेशन के लिए बहुत से ऑप्शन दिए गए हैं।

आपको बता दें कि इन ऑप्शन में यूजर्स की पहचान साबित करने के लिए CLEAR यूज किया जाएगा। वहीं Microsoft के Entra आईडी प्लेटफॉर्म के माध्यम से कार्यस्थल का वेरिफिकेशन, और डिजिटल कार्यस्थल आईडी पाने में मदद ली जाएगी।

मुफ्त में होगा वेरिफिकेशन

आपको बता दें कि आज वेरिपाई होने के लिए Instagram, Facebook, या Twitter अपने यूजर्स से पैसे ले रहे हैं लेकिन लिंक्डइन के यूजर्स को किसी भी तरह का कोई भुगतान नहीं करना पड़ेगा। बता दें जहां काम काम करते हैं वो कंपनी पहले से Entra का उपयोग करता है, तो आप कंपनी द्वारा जारी किए गए ईमेल पते का इस्तेमाल करके और Microsoft Entra के माध्यम से अपने वर्कप्लेस को वेरिफाई कर सकते हैं। इसके अलवा खुद अकाउंट को वेरिफाई के लिए आपको CLEAR का उपयोग से वेरिफाई कर सकते हैं।

ऐसे करें वेरिफाइड

आपको बता दें कि लिंक्डइन वेरिफाई के लिए आपको यह प्रोफाइल पर एक हरे और नीले चेक के साथ वेरिफाई को हाइलाइट करेगा, लेकिन ऐसा नहीं लगता है कि लिंक्डइन में आपके नाम के आगे दिखाई देने वाले बैज की पेश करेंगे। लिंक्डइन Microsoft Entra वेरिफिकेशन अप्रैल के अंत में सबसे पहले 2 मिलियन LinkedIn सदस्यों के लिए शुरू करेगा।

calender
15 April 2023, 04:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो