WhatsApp के इस फीचर से छोटे व्यापारियों को होगा फायदा, जानिए क्या है फीचर

WhatsApp Business Feature : वॉट्सऐप बिजनेस में बहुत जल्द नया अपडेटआने वाला है. इसका नाम Business Cloud API फीचर है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp Business Update : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) में लगातार नए फीचर्स को जोड़ा जा रहा है. पिछले कुछ दिनों से वॉट्सऐप चैनल में भी अपडेट आ रहे हैं. अब वॉट्सऐप बिजनेस (WhatsApp Business) में बड़ा बदलाव किया जा रहा है. कंपनी एक ऐसे फीचर्स को लाइव करने वाली है, जिससे छोटे व्यापारियों को फायदा होगा. इस नए फीचर का नाम Business Cloud API है. इस फीचर की अभी टेस्टिंग हो रही है. जल्द ही इसे सबके लिए लाइव किया जाएगा.

क्या है Business Cloud API

वॉट्सऐप बिजनेस का Business Cloud API फीचर छोटे व्यापारियों के लिए बहुत काम आने वाला है. इस फीचर को पूरी तरह से विकसित करने के बाद वॉट्सऐप में आने वाले फ्यूचर अपडेट के साथ रोलआउट किया जाएगा. अभी यह एंड्रॉयड वर्जन के बीटा यूजर्स के लिए लाइव हुआ है. Business Cloud API फीचर प्लेटफॉर्म पर छोटा बिजनेस करने वाले यूजर्स क्लाउट एपीआई के माध्यम से अपने ग्राहकों के साथ किए गई चैट को बिल्कुल मुफ्त में सुरक्षित रख पाएंगे.

क्या होगा फायदा

वॉट्सऐप ने हाल ही में कहा था कि यूजर्स का चैट डेटा गूगल ड्राइव में अधिकतम 15 जीबी तक की फ्री में सेव किया जा सकेगा. गूगल ड्राइव के मुफ्त में मिलने वाले 15 जीबी स्पेस के खत्म होने के बाद यूजर्स को अलग से अपना वॉट्सऐप चैट सेव करने के लिए क्लाउड की सर्विसेज खरीदनी पड़ेगी.

Business Cloud API फीचर से छोटे व्यापारियों को अपने चैट्स संभालकर रखने में मदद मिलेगी. उन्हें किसी भी तरह की फीस नहीं देनी पड़ेगी औैर उन्हें बिजनेस में फायदा होगा. जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में कंपनी और भी फीचर्स को रोलआउट करने वाली है.

calender
14 February 2024, 12:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो