Telegram Update : टेलीग्राम यूजर्स को मिलेगा नया फीचर, लॉन्ग ऑडियो को नोट को टेक्स्ट में बदलने की मिलेगी सुविधा

Telegram : कंपनी Telegram में एक ऐसा फीचर जोड़ने वाली है जो लंबी ऑडियो को टेक्स्ट फॉर्मेट में बदलने की सुविधा प्रदान करेगा. यह फीचर पहले सिर्फ प्रीमियम यूजर्स उपलब्ध था. लेकिन अब फ्री यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Telegram New Feature : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलीग्राम (Telegram) में बहुत जल्द नया अपडेट मिलने वाला है. कंपनी प्लेटफॉर्म के यूज को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स को लॉन्च कर रही है. टेलीग्राम के दुनियाभर में 800 मिलियन से अधिक एक्टिव यूजर्स हैं. ऐप फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की तरह पॉपुलर है. अब कंपनी इसमें एक ऐसा फीचर जोड़ने वाली है जो लंबी ऑडियो को टेक्स्ट फॉर्मेट में बदलने की सुविधा प्रदान करेगा. जिससे इसका यूज पहले से और अच्छा हो जाएगा.

क्या है फीचर

जानकारी के अनुसार टेलीग्राम में बहुत जल्द वॉइस टू टेक्स्ट फीचर रोलआउट होने वाला है. यह फीचर पहले सिर्फ प्रीमियम यूजर्स उपलब्ध था. लेकिन अब फ्री यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है. यह फीचर आपको लंबे वॉइस नोट को टेक्स्ट के रूप में पढ़ने की सुविधा देता है. आपको बता दें कि इस फीचर के तहत आप एक सप्ताह में केवल 2 वॉइस नोट को ही टेक्स्ट के रूप में पढ़ पाएंगे. यह सभी वॉइस नोट पर लागू नहीं होगा.

टेलीग्राम स्टोरी रिपोस्ट फीचर

टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करने पर अब यूजर्स को सिमिलर चैनल भी दिखाई देंगे. यानी संबंधित चैनल से जुड़े कई चैनल्स आपको डिस्कवरी फीड में नजर आएंगे. साथ ही आप स्टोरी को रिपोस्ट भी कर सकते हैं. लेकिन आप सिर्फ उन स्टोरी को ही शेयर कर पाएंगे जिन्हें Everyone मार्क किया गया है.

वीडियो मैसेज लिंक फीचर

Telegram के नए अपडेट में आपको एक और कमाल का फीचर मिलने वाला है. इसके तहत अब आप स्टोरी पोस्ट करते समय वीडियो मैसेज को भी जोड़ सकते हैं. यानी वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए कैमरा बटन को प्रेस करने की जरूरत नहीं होगी. आप इसे स्क्रीन में कहीं भी एडजस्ट कर सकते हैं.

calender
04 December 2023, 01:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो