Twitter: चिड़िया के लोगो को अलविदा करेगा ट्विटर! मस्क ने अपने ट्वीट में दिया संकेत

Elon Musk Tweet: दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है तब से उन्होंने इसमें एक के बाद एक नए बदलाव किए है. मस्क ने एक बार फिर से सबको चौंका दिया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Twitter Logo: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ल कंपनी के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर के लोगो यानी नीली चिड़िया को फिर से हटाने की तैयारी में है. मस्क अपने निर्णय को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहते है. उन्होंने ट्वीट कर ट्विटर के लोगो में बदलाव करने के संकेत दिए है. मस्क ने ट्वीट कर लिखा, 'जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे.' 

बता दें कि एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है तब से उन्होंने इसमें एक के बाद एक नए बदलाव किए है. मस्क ने एक बार फिर से अपने ट्वीट से सबको चौंका दिया है. हाल ही में मस्क ने कहा है कि Twitter पर डायरेक्ट मैसेज (डीएम) करने के लिए भी भुगतान करना होगा. 

ट्विटर से हटेगा चिड़िया का लोगो?

एलन मस्क ने अपने ट्वीट में लोगो में बदलाव का तो संकेत दिया ही है. साथ ही एक अन्य ट्वीट में कहा कि अगर आज रात एक अच्छा एक्स लोगो पोस्ट किया जाता है, तो हम कल इसे दुनिया भर में लाइव कर देंगे. मस्क का ये ट्वीट ऐसे समय में आया है जब हाल ही में नई आर्टिफिशियल कंपनी xAI को लॉन्च गया है. xAI को लेकर मस्क ने दावा किया है कि ये "ब्रह्मांड को समझेगी."

नीली चिड़िया की जगह X लोगो?

एलन मस्क ने ट्वीट कर लिखा, लोगो ऐसा ही होगा लेकिन उसमें X होगा. बता दें कि मस्क ने अपनी ज्यादातर कंपनियों के नाम और उनके लोगो में X को शामिल किया है.  मस्क की स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कार्पोरेशन कंपनी SpaceX में भी X को शामिल किया गया. ऐसे में माना जा रहा है कि अब मस्क ट्विटर के लोगो में भी X को शामिल कर सकते हैं.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस xAI कंपनी

बता दें कि एलन मस्क ने हाल ही में अपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी xAI को लॉन्च किया है. इसमें भी X को शामिल किया गया. xAI को लेकर मस्क ने दावा किया है कि ये ब्रह्मांड की वास्तविक प्रकृति समझने का प्रयास करेंगी. 

calender
23 July 2023, 12:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो