UP News: इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों को बड़ी सहुलियत! अब बैंक अकाउंट में आएगा सब्सिडी पैसा

Electric vehicle Subsidy In UP: उत्तर प्रदेश सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों के मालिकों को बड़ी सहूलियत दी है. सरकार ने सब्सिडी के पैसे देने के लिए ऑफिशियली वेबसाइट का ऐलान किया है. इस वेबसाइट पर वाहन मालिक सब्सिडी के पैसे के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Electric vehicle Subsidy: उत्तर प्रदेश में  इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से योगी सरकार ने एक वेबसाइट पोर्टल का एलान किया है. इस पोर्टल पर इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद करने पर सब्सिडी के लिए आवेदन करने की अनुमति दे दी गई है. जिन लोगों ने 14 अक्टूबर 2022 के बाद इलेक्ट्रिक वाहन खरीदी है वो सब्सिडी के लिए इस पोर्टल पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इस पोर्टल के माध्यम से वेब पोर्टल के जरिए यूजर्स अपना एप्लीकेशन लगाकर सब्सिडी ले सकते हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए योगी सरकार ने upevsubsidy.in पोर्टल जारी किया है. यह वेबसाइट  कुछ दिनों में फंक्शनल  हो जाएगा. जिसके बाद इलेक्ट्रिक वाहन मालिक इस पोर्टल पर सब्सिडी के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

सब्सिडी प्रमोशन स्कीम-

सरकार के इस स्कीम के तहत पॉलिसी के हिसाब से प्रत्येक वाहन को उस कैटेगरी में रखा गया है. पहले 2 लाख टू व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन को सब्सिडी दी जाएगी. वही 25 हजार चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहन को 100000 रुपये तक सब्सिडी दी जाएगी. उसी प्रकार जो non-government इलेक्ट्रिक बसें हैं. उसे राज्य सरकार ने 20 हजार सब्सिडी देने को कहा है. यह सब्सिडी उन लोगों को मिल पाएगी जो अपने अकाउंट में इंबर्समेंट करवाएंगे. अगर कोई वाहन बिना बैटरी के खरीदा गया है तो उसे केवल 50 प्रतिशत हीं सब्सिडी दी जाएगी.
 

calender
18 July 2023, 12:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो