'Click here' ट्रेंड क्या है? इसमें क्यों कूद पड़े हैं दिग्गज

Click here Trend: हजारों एक्स उपयोगकर्ता 'यहां क्लिक करें' ट्रेड में कूद पड़े हैं, आइये जानते हैं आखिर ये क्यों इतना ट्रेंड कर रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Click here Trend: शनिवार की शाम से, एक्स पर हजारों पोस्टों की भरमार हो गई है, इसमें एक सादी सफेद पृष्ठभूमि पर बोल्ड काले फ़ॉन्ट में "यहां क्लिक करें" (Click here)लिखा है जिसके साथ एक तीर बना हुआ जो नीचे की ओर इशारा कर रहा है. इस ट्रेंड में बड़ी संख्या में लोग कूद पड़े हैं. यो ट्रेंड आपकी टाइम लाइन पर भी रहा है तो आपको इसे जानना चाहिए, कि आखिर ये सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड कर रहा है. 

"यहां क्लिक करें" ट्रेंड क्या है?

बीती रात एक एक्स (जो कि पहले ट्विटर था) पर एक पोस्ट किया गया जिसमें एक सादी सफेद पृष्ठभूमि पर बोल्ड काले फ़ॉन्ट में "यहां क्लिक करें" (Click here)लिखा है जिसके साथ एक तीर बना हुआ जो नीचे की ओर इशारा कर रहा है.

यह सुविधा जो यूजर्स हैं उनको प्लेटफ़ॉर्म पर अपलोड की जाने वाली तस्वीरों में एक टेक्स्ट विवरण जोड़ने में मदद करती है. यह सुविधा दृष्टिबाधितों को टेक्स्ट-टू-स्पीच पहचान और ब्रेल भाषा की मदद से छवि को समझने में मदद कर सकती है. ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के हिस्से के रूप में फोटो विवरण 420 शब्दों तक लिख सकते हैं.

ऑल्ट टेक्स्ट फीचर 2016 में X पर पेश किया गया था.सोशल मीडिया दिग्गज ने आठ साल पहले लॉन्च के दौरान कहा था, "हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी को सशक्त बना रहे हैं कि ट्विटर पर साझा की गई सामग्री व्यापक संभव दर्शकों तक पहुंच सके."

"यहां क्लिक करें" पर प्रतिक्रिया 

देखते ही देखते इसमें राजनेताओं से लेकर कुछ प्रभावशाली लोगों तक, जीवन के सभी क्षेत्रों के यूजर्स जुड़ गए.  इनमें शिवसेना नेता प्रियंका चतुवेर्दी भी शामिल थीं.उन्होंने लिखा कि ''यहां क्लिक करें तस्वीर कहानी क्या है?'' मेरी टाइमलाइन इससे भरी हुई है!”  

भाजपा भी आगामी लोकसभा चुनाव से पहले एक संदेश के साथ "यहां क्लिक करें" पोस्ट साझा करते हुए वायरल ट्रेंड में कूद पड़ीं. पार्टी ने अपने पोस्ट के ऑल्ट टेक्स्ट सेक्शन में हिंदी में लिखा, ''फिर एक बार मोदी सरकार.''

इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने "यहां क्लिक करें" पोस्ट में रविवार, 31 मार्च को होने वाली अपनी मेगा रैली के बारे में जानकारी दी. 
 

calender
31 March 2024, 11:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो