WhatsApp New Feature : WhatsApp में जल्द आएगा नया फीचर, ग्रुप के एडमिन को मिलेगी पावर

वाट्सऐप एक और फीचर को लाने वाला है। इसके तहत वाट्सऐप ग्रुप के एडमिन को पावर मिलेगी। जिससे वो पूरे ग्रुप की गतिविधियों पर नजर रख पाएगा और ठीक न होने पर एक्शन ले पाएगा।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स के लिए अपने प्लेटफॉर्म में नए-एन फीचर को लेकर आता रहता है। जिससे लोगों को WhatsApp में अच्छा एक्सपीरियंस मिल सके। हाल ही में कंपनी में वॉयस मैसेज को कंटेंट के रूप में बढ़ने का फीचर लॉन्च करने का ऐलान किया था। अब वाट्सऐप एक और फीचर को लाने वाला है।

इसके तहत वाट्सऐप ग्रुप के एडमिन को पावर मिलेगी। जिससे वो पूरे ग्रुप की गतिविधियों पर नजर रख पाएगा और ठीक न होने पर एक्शन ले पाएगा। आपको बता दें कि कई बार ग्रुप में कोई किसी मुद्दे से जुड़ी झूठी खबरों को शेयर करते हैं। जिसके कारण लोगों के दिमाग में भय बैठ जाता है। वहीं समाज में अफवाह फैलने लगती है ऐसे में ग्रुप का एडमिन एक्शन ले सकता है।

क्या है फीचर

वाट्सऐप के नए फीचर के आने के बाद अगर किसी एडमिन को लगता है कि कोई मैसेज अनुचित है या ग्रुप के नियमों का उल्लंघन करता है,तो वो उस पर एक्शन ले सकता है। लेकिन ऐसा तभी होगा दब ग्रुप का कोई मेंबर इसकी शिकायत उससे से करेगा। इस फीचर का उद्देश्य है किसी भी तरह की दलत बात व अनुचित मैसेज पर कंट्रोल रखना। वहीं अभी के जो वाट्सऐप कके फीचर है उसमें ग्रुप चैट के एडमिन को यह अधिकार नहीं दिया गया है।

सेटिंग्स सेक्शन में मिलेगा ऑप्शन

वाट्सऐप का नया ऑप्शन यूजर्स को ग्रुप सेटिंग्स सेक्शन में मिलेगा। इसके अलावा, रिपोर्ट के अनुसार ग्रुप का कोई मेंबर जिस मैसेज को लेकर रिपोर्ट करेगा। वे सिर्फ ग्रुप एडमिन नए सेक्शन में नजर आएंगे।

WhatsApp Web में भी मिलेगा नया फीचर

वॉट्सऐप अपने Web यूजर्स के लिए एक नया अपडेट लेकर आ रहा है। अब वेब यूजर्स को हेल्प सेक्शन के अंदर 'जॉइन बीटा' के नाम से मिलने लगेगा। वहीं जो यूजर्स बीटा प्रोग्राम में ज्वाइन होते हैं ते उन्हें कंपनी आने वाले नए फीचर्स पहले देगी। इस नए फीचर से के यूजर्स से सही फीडबैक इकट्ठा करना है। जिससे कि रोलआउट होने वाले फीचर को और बेहतर और बग फ्री बनाया

calender
07 May 2023, 12:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो