WhatsApp Update : वॉट्सऐप चलाना पहले से और भी हुआ मजेदार, कंपनी ने रोलआउट किया ऑटो-अपडेट फीचर

WhatsApp New Feature : वॉट्सऐप में ऑटो-अपडेट फीचर रोलआउट हुआ है. इस फीचर की मदद से यूजर्स को वॉट्सऐप की सेटिंग के अंदर ऐप के लेटेस्ट अपडेट का नोटिफिकेशन और ऑटो-अपडेट का ऑप्शन मिलेगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp Auto Update Feature : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) में कमाल का फीचर ऐड किया है. इस फीचर का नाम ऑटो-अपडेट फीचर है. इसके तहत यूजर्स को प्ले स्टोर पर जाकर ऐप को अपडेट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. अब वॉट्सऐप अपने आप यानी ऑटो-अपटेड हो जाएगा. कंपनी प्लेटफॉर्म के यूज को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर को रोलआउट कर रही है. इस बारे में WABetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में बताया गया है. कंपनी ने फिलहाल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक नया बीटा वर्जन 2.24.2.13 पेश किया है.

क्या है वॉट्सऐप ऑटो-अपडेट फीचर

जानकारी के अनुसार वॉट्सऐप के नए फीचर का नाम अपडेट्स है. फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग हो रही है और ये रोलिंग आउट स्टेट्स में है. इस फीचर की मदद से यूजर्स को वॉट्सऐप की सेटिंग के अंदर ऐप के लेटेस्ट अपडेट का नोटिफिकेशन और ऑटो-अपडेट का ऑप्शन मिलेगा. आपको प्लेटफॉर्म का नया अपडेट जानने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाने की जरूरत नहीं होगी. जल्द ही इसे सबसे के लिए लाइव कर दिया जाएगा.

क्या होगा फायदा

WABetainfo की रिपोर्ट में WhatsApp के इस अपडेट का एक लेटेस्ट स्क्रीनशॉट भी अटैच किया गया है, जिसमें वॉट्सऐप की सेटिंग के अंदर App Update Setting का ऑप्शन दिखाई दे रहा है. इसको ऑन करके ही आपको लेटेस्ट अपडेट मिलता रहेगा. साथ ही नोटिफिकेशन्स मिल जाएगा. इस टॉगल को ऑन करके के बाद लेटेस्ट अपडेट की नोटिफिकेशन्स मिल जाएगी.

वॉट्सऐप स्टीकर फीचर्स

कंपनी ने प्लेटफॉर्म में वॉट्सऐप स्टीकर नाम से एक फीचर्स को रोलआउट किया है. इस फीचर की मदद से फोटो को स्टीकर में बदल पाएंगे. स्टीकर मेकर फीचर में कई कूल फीचर्स जैसे ऑटो क्रॉप के साथ एडिटिंग टूल जैसे टेक्स्ट, ड्रॉइंग दिया गया है, जिसे आप स्टीकर पर लगा सकते हैं.

calender
15 January 2024, 11:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो