WhatsApp Update : वॉट्सऐप यूजर्स को प्लेटफॉर्म में मिलेगा नया अपडेट, चैट विंडो में होगा बदलाव

WhatsApp Chat Window Update : कंपनी एंड्रॉ़इड वॉट्सऐप यूजर्स के लिए चैट विंडो में लास्ट सीन के साथ प्रोफाइल इनफोर्मेंशन को दिखाने वाले फीचर को लेकर आने वाली है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp Profile Info Update : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) में लगातार नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं. कंपनी यूजर के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए फीचर्स को रोलआउट कर रही है. अब वॉट्सऐप चैट विंडो में बड़ा बदलाव होने वाला है. दरअसल कंपनी एंड्रॉ़इड वॉट्सऐप यूजर्स के लिए चैट विंडो में लास्ट सीन के साथ प्रोफाइल इनफोर्मेंशन को दिखाने वाले फीचर को लेकर आने वाली है. फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग हो रही है और यह कुछ बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ है.

चैट विंडो में आएगा अपडेट

जानकारी के अनुसार वॉट्सऐप चैट विंडो में नया फीचर ऐज होने वाला है. इस फीचर के तहत यूजर्स को चैट विंडो के लास्ट सीन के अलावा प्रोफाइल इनफोर्मेंशन भी देखाई देगी. आपके पास ऑप्शन लास्ट सीन व प्रोफाइल इनफोर्मेंशन के बीच स्विच करने का ऑप्शन होगा. आपको बता दें कि लास्ट सीन आपको तभी दिखाई देगा जब सामने वाले यूजर और आपने इसे ऑन किया होगा.

क्या होगा लाभ

वॉट्सऐप के नए फीचर के आने से आपको किसी के बारे में पता करने के लिए स्क्रीन को टैप और ओपन करने की जरूरत नहीं होगी. यह फीचर अभी एंड्रॉइड बीटा के 2.23.25.11 वर्जन के यूजर्स को मिला है. कंपनी जल्द ही इसे सभी के लिए लाइव करने वाली है. इससे प्लेटफॉर्म का यूज पहले से और अच्छा हो जाएगा.

डेस्कटॉप यूजर्स को मिल रहा ये फीचर

कंपनी ने वॉट्सऐप डेस्कटॉप यानी वेब यूजर के लिए एक नया फीचर रोलआउट किया है. इस फीचर के तहत आप किसी फोटो और वीडियो को व्यू वंस के लिए सेट कर सकते हैं. वहीं कंपनी ने iOS यूजर्स के लिए ईमेल लिंक फीचर को भी रोलआउट किया है. यह आपको अपने अकाउंट के साथ ईमेल को लिंक करने की सुविधा देता है.

calender
28 November 2023, 12:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो