एक शख्स ने भेड़ों के झुंड को ले जाने के लिए लगाया ऐसा तरकीब, सोशल मीडिया पर यूजर्स हैरान, वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स एक नए तरकीब के साथ भेड़ों के झुंड को ले जाते हुए दिख रहा है। इंटरनेट पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया जा रहा है कि बड़े ही अराम से एक शख्स भेड़ों के झुंड को सड़क पर लेके जा रहा है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स एक नए तरकीब के साथ भेड़ों के झुंड को ले जाते हुए दिख रहा है। इंटरनेट पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया जा रहा है कि बड़े ही अराम से एक शख्स भेड़ों के झुंड को सड़क पर लेके जा रहा है।

इंटरनेट पर यूजर्स इस शख्स की खूब तारीफ कर रहें है। वाकई यह आम लोगों के सोच से पड़े है। हमारे देश एक कृषि प्रधान देश है। यहां के अधिकतर लोग खेती और पशू पालन करके अपने दैनिक जीवन में होने वाले खर्चें से गुजारा करते है। आपने कई जगहों पर देखा होगा की एक साथ भेड़ो और बकरियों के झुंड को ले जाने में काफी समस्या होती है। सड़क पर झुंड में से कुछ भेड़ बकरियां रास्ते भटक जाती हैं जिसके कारण कई बार दुर्घटना का शिकार भी हो जाते हैं।

ऐसे ही एक वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जिसमें एक भेड़ की झुंड की वीडियो दिखाई जा रही है। जिसमें एक चरवाहों का अलग ही अंदाज दिखाया गया है। वीडियो में चरवाहा अपने भड़ो को सड़क पर ऐसे ले जा रहा है जिसे देखकर आप भी उस चरवाहे का तारीफ करते नहीं थकेंगे। सोशल मीडिया पर एक चरवाहें का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा जिसमें वह अपने भेड़ो को एक साथ ले जाने के लिए ऐसा जुगाड़ लगाया है आप भी उसे देखकर चौंक जाएंगे।

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ट्विटर पर शेयर किया गया है। अक्सर आपने गांव में देखा होगा की भेड़ो या बकरियों के झुंड को ले जाने के लिए छड़ी या डंडे का इस्तेमाल किया जाता है ताकि वह झुंड से इधर-उधर न भटके और एक साथ चले लेकिन इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो में हैरान करने वाली बात ये है की भेड़ों के झुंड को ले जाने के लिए चरवाहा कोई भी छड़ी और डंडे का इस्तेमाल नहीं कर रहा है।

कभी नहीं देखा होगा ऐसा वीडियो

ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में आप देख सकते है कि एक शख्स अपने भेड़ों को एक साथ ले जाता हुआ नजर आ रहा है।चौंकाने वाली बात यह है कि चरवाहा भेड़ो को एख साथ लाइन में ले जाने के लिए न तो उसे पीट रहा न ही उसे छड़ी का इस्तेमाल करना पड़ रहा, बल्की अराम से भेड़ो की झुंड एक साथ सड़क पर चल रही है। दरअसल भेड़ों को एक साथ लेने जाने के लिए चरवाहे ने एक नया तरकीब का इस्तेमाल किया है जो वीडियो में देखा जा सकता है, चरवाहा ने भेड़ो को झुंड को एक साथ रखने के लिए एक पिंजरे की तरह वाहन बनाया है जिसमें भेड़ो के झुंड बिना किसी दिक्कत के बिना किसी डिस्टरबेंस के बिना उस पिंजरे के अराम से अंदर चल रहें हैं।

आपको बता दें कि इस चरवाहा के दिलचस्प तकनीक को देखते हुए जाने माने उद्योगपति हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर शेयर किया हैं। टॉप बिजनेस मैन में गिने जाने वाले हर्ष गोयनका हमेशा अपने ट्विटर प्रोफाइल पर मोटिवेशनल और दिलचस्प संग्रह से जुड़े कई वीडियोज शेयर करते रहते है। इस चरवाहे की तकनीक की वीडियो देख उद्योगपति हर्ष गोयनका भी इंप्रेस हो गए।

 सोशल मीडिया पर इस वीडियो को @hvgoenka नाम यानी हर्ष गोयनका के ऑफिसियली अकाउंट से शेयर किया गया है जिसे अब तक एक लाख से अधिक लोगों ने देख लिया है। और 4 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को अपना प्यार दिया है। वायरल हो रहें इस वीडियो पर काफी लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी है।

देखें वायरल वीडियो

 

एक यूज़र ने इस वीडियो पर कमेंट करके लिखा है- ये तरीका स्मार्ट है, वही एक दूसरे यूज़र ने कमेंट करके लिखा है कि लोग इन लोगों का मजाक उड़ाते है, अनपढ गवार कहते हैं, लेकिन वही हमें अक्ल दें जाते हैं, और फिर उस चरवाहे की तारीफ करते हुए लिखा है आपका सिलेक्शन शानदार हैं सर।

calender
02 March 2023, 03:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो