'प्राइवेट नौकरी से बेहतर है सरकारी चपरासी बनना' यूज़र के इस कमेंट पर IPS अफसर के जवाब ने लोगों का जीत लिया दिल

भारत में सबसे ज़्यादा उन लोगों को महत्व दिया जाता है जिनकी सरकारी नौकरी होती है। हमारे समाज में लोगों का यह सोचना होता है जिनकी सरकारी नौकरी है उन्ही को ही घर वाले अपनी बेटी देना पसंद करते हैं। कुछ हद तक यह बात वाकई में सत्य भी है। जिनकी प्राइवेट नौकरी होती है लड़की वाले समझते हैं की उनके साथ बेटी का कोई भविष्य नहीं हो सकता।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

भारत में सबसे ज़्यादा उन लोगों को महत्व दिया जाता है जिनकी सरकारी नौकरी होती है। हमारे समाज में लोगों का यह सोचना होता है जिनकी सरकारी नौकरी है उन्ही को ही घर वाले अपनी बेटी देना पसंद करते हैं। कुछ हद तक यह बात वाकई में सत्य भी है। जिनकी प्राइवेट नौकरी होती है लड़की वाले समझते हैं की उनके साथ बेटी का कोई भविष्य नहीं हो सकता। लोग लड़के से पहले इसकी नौकरी के बारे में पूछते हैं। लोग सोचते हैं यदि हमारे बेटे की सरकारी नौकरी है तो लड़की से दहेज़ भी मोटा मिलेगा। आज की युवा पीढ़ी भी सरकारी नौकरी पाने के लिए अपना खून पसीना एक कर रही है जब जाकर किसी की मेहनत रंग लाती है और उस को नौकरी मिलती है। लोग प्राइवेट नौकरी की तुलना में सरकारी नौकरी को अधिक महत्व देते हैं। ऐसा ही सोशल मीडिया पर एक यूज़र ने ट्वीट कर कहा। जिसपर एक आईपीएस (IPS) अफसर दीपांशु काबरा ने रिप्लाई में बड़े ही मज़ेदार अंदाज़ में उस शख्स को जवाब दिया।

आईपीएस (IPS) अफसर ने दिया शख्स को जवाब

बात यह थी की आईपीएस (IPS) दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें एक मॉल में काम करने वाली लड़की की कहानी थी। आईपीएस (IPS) दीपांशु काबरा ने ट्विटर में लिखा - हो कहीं भी आग लेकिन , आग जलनि चाहिए मिलिए करीना से। यह @AmbujaMal , रायपुर में @SubwayIndia में नौकरी करती हैं, कस्टमर्स के आने - जाने के बीच थोड़ा समय निकाल कर उसमें अपनी पढ़ाई कर लेती है। 'समय नहीं मिलता' यह तो केवल एक बहाना है सीखें एक - एक मिनट का कैसे इस्तेमाल हो सकता है।

जिसमें एक शख्स ने कमेंट लिखकर कहा - 'प्राइवेट नौकरी से बेहतर है सरकारी चपरासी बनकर समाज की नज़रों में चमकदार हीरा बन जाना' . इस शख्स के इस कमेंट पर आईपीएस (IPS) अफसर दीपांशु ने ऐसा जवाब दिया जिसको देख सभी लोग खुश हो रहे हैं और तारीफों के पुल बांध रहें हैं।

 

आईपीएस (IPS) दीपांशु ने इस शख्स के कमेंट पर जवाब दिया - मित्र मेरी नज़रों में तो दोनों ही बहुत सम्मान जनक नौकरियां हैं, आपको जो भी बनना है आप वह चुन सकते हैं बीएस जो भी बने अच्छा और बेहतर ही बनें। इस जवाब के बाद सोशल मीडिया पर यूज़र्स को यह काफी पसंद आ रहा है। इस जवाब ने लोगों का दिल जीत लिया है। इसपर एक यूज़र ने लिखा - बिलकुल सही बात है सर जी।

calender
05 March 2023, 05:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो