कहां है प्रज्वल रेवन्ना? विदेश मंत्रालय ने कही ये बात

Prajwal Revanna: यौन शोषण के आरोपों में घिरे JD (S) के नेता प्रज्वल रेवन्ना क्या जर्मनी भाग गए है? विदेश मंत्रालय ने इस सवाल को दो टूक में जवाब दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Prajwal Revanna: यौन शोषण के आरोपों में घिरे JD (S) के नेता प्रज्वल रेवन्ना क्या जर्मनी भाग गए है? विदेश मंत्रालय ने इस सवाल को दो टूक में जवाब दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बताया कि मंत्रालय ने सांसद रेवन्ना को किसी अन्य देश के कोई वीजा जारी नहीं किया है. उन्होंने कहा कि सांसद ने जर्मनी यात्रा के संबंध में विदेश मंत्रालय से न तो कोई राजतीतिक मंजूरी मांगी गई थी और न ही जारी की गई थी. कोई वीजा नोट भी जारी नहीं किया गया था.

JD (S) सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि ''उक्त सांसद की जर्मनी यात्रा के संबंध में विदेश मंत्रालय से न तो कोई राजनीतिक मंजूरी मांगी गई थी और न ही जारी की गई थी. जाहिर है, कोई वीजा नोट भी जारी नहीं किया गया था. कोई वीजा नहीं राजनयिक पासपोर्ट धारकों के लिए जर्मनी की यात्रा करना आवश्यक है. मंत्रालय ने उक्त सांसद के लिए किसी अन्य देश के लिए कोई वीज़ा नोट भी जारी नहीं किया है.हां उन्होंने राजनयिक पासपोर्ट पर यात्रा की थी."

इस बीच प्रज्वल के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों की जांच कर रही SIT ने मंगलवार को लुकआउट सर्कुलर जारी किया है. प्रज्वल निर्धारित समय सीमा में उपस्थित नहीं हुए है और उन्होंने अपने वकील के माध्यम और भी जवाब मांगा था. इस बीच यौन शोषण के आरोप के मद्देनजर कर्नाटक की सियासत गरमा गई है. इसके पहले भाजपा के आला नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि महिला के साथ अत्याचार करने वालों के साथ भाजपा नहीं रहेगी और इसके साथ ही उन्होंने कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी.

calender
02 May 2024, 07:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो