Viral Video: जब हाथी मां ने बछड़े को नदी में डूबने से बचाया

एक माँ का अपने बच्चे के लिए प्यार और स्नेह सार्वभौमिक होता है। वह अपने बच्चे की रक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डाल जोखिम में डाल कर बचाने का प्रयास करती हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

Viral Video: एक माँ का अपने बच्चे के लिए प्यार और स्नेह सार्वभौमिक होता है। वह अपने बच्चे की रक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डाल जोखिम में डाल कर बचाने का प्रयास करती हैं। 

इंटरनेट पर एक  वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जैसे ही यह शुरू होता है, हाथियों के झुंड को जंगल में जाने के लिए नदी पार करते हुए देखा जाता है। एक माँ अपने बछड़े के साथ तेजी से बहते पानी को नेविगेट करने की कोशिश कर रही है।

हाथी का बच्चा पानी के बहाव के कारण लड़खड़ाता है और नदी के किनारे बह जाता है। बिना समय बर्बाद किए मां हाथी बछड़े के पीछे जाती है और उसे अपनी सूंड से पकड़ लेती है।

जल्द ही, माँ और उसके बछड़े दोनों को नदी से बाहर निकलते हुए और उत्सुकता से प्रतीक्षारत झुंड की ओर बढ़ते हुए देखा जाता है।

 

वीडियो को भारतीय वन अधिकारी परवीन कस्वां ने शेयर किया है। वीडियो के कैप्शन में वे कहते हैं, "बछड़े को डूबने से बचाने वाली हाथी की मां आज आप सबसे अच्छी चीज देख रहे हैं। वीडियो उत्तरी बंगाल में नागरकाटा के पास शूट किया गया था। WA के माध्यम से।"

आज से पहले साझा किए जाने के बाद से वीडियो को ट्विटर पर 32,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 1,836 लाइक्स मिल चुके हैं।

हाथियों के अपने प्राकृतिक आवास या कैद में आनंद लेने के वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए गए हैं। हाल ही में एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें उन्हें सड़क से गुजरते हुए एक हाथी के बच्चे को ले जाते हुए दिखाया गया।

calender
25 June 2022, 06:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो