एयरपोर्ट पर तलाशी लेते वक्त शख्स के पास मिले 33 करोड़ रुपए के साबुन , सच्चाई जानकर उड़े सबके होश

वैसे तो बाज़ारों में ऐसे कई साबुन मौजूद हैं , जिनसे कई प्रकार की अलग - अलग फ्रेगनेंस आती है। जिसके हिसाब से हर साबुन का अपना अलग - अलग प्राइज होता है। जहाँ आमतौर पर लोग 30 , 40 से लेकर 60 रुपए तक का साबुन घर में नहाने या बाकि कार्य के लिए इस्तेमाल करते हैं। यूं तो इससे महंगे - महंगे साबुन भी मार्किट में उपलब्ध है जिनकी कीमत 500 से 1000 रुपए तक की होती है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

वैसे तो बाज़ारों में ऐसे कई साबुन मौजूद हैं , जिनसे कई प्रकार की अलग - अलग फ्रेगनेंस आती है। जिसके हिसाब से हर साबुन का अपना अलग - अलग प्राइज होता है। जहाँ आमतौर पर लोग 30 , 40 से लेकर 60 रुपए तक का साबुन घर में नहाने या बाकि कार्य के लिए इस्तेमाल करते हैं। यूं तो इससे महंगे - महंगे साबुन भी मार्किट में उपलब्ध है जिनकी कीमत 500 से 1000 रुपए तक की होती है। लेकिन क्या हो अगर आपको बताएं की एक साबुन है जिसकी कीमत 33 करोड़ रुपए की है। चौंक गए ना ... ये कोई मज़ाक नहीं है दरअसल , मुंबई के एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान उसके पास करीबन 33 करोड़ रुपए कीमत के साबुन मिलें हैं।

क्या है साबुन की सच्चाई?

यह मामला आपको वाकई में चौंका देगा। आपको बता दें , मुंबई के एयरपोर्ट पर एक शख्स की तलाशी लेते वक़्त अधिकारीयों को उसके पास कुछ साबुन मिलें। बताया जा रहा है वह साबुन अदीस अबाबा से आये थे लेकिन चौंकाने वाली बात जब हुई जब उन साबुनों ने भीतर से कोकीन निकलने लगी। मुंबई के डॉयरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) ने मौके पर ही एयरपोर्ट पर बड़ी कार्यवाही करने में जुट गयी। इस बीच इस शख्स के पास जो भारतीय था , वह इथोपियन एयरलाइंस ईटी-640 से अदीस अबाबा वाले रास्ते से मुंबई के एयरपोर्ट पंहुचा , जहां उसकी तलाशी ली गयी।

जानकारी के मुताबिक डॉयरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) द्वारा करीबन 3.36 किलोग्राम कोकीन जब्त की गयी है। जिसकी कीमत सुनकर आप हैरान हो जायेंगे। कोकीन की कीमत लगभग 33.60 करोड़ रुपये की बताई जा रही है। बताया गया की आरोपी के पास 16 साबुन के डिब्बे पाए गए थे। जिनको देखकर यकीन नहीं होगा की उसमे कोकीन भी हो सकता है। DRI ने बताया आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ जारी है।

calender
02 February 2023, 05:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो