Ajab Gajab: आखिर कौन हैं 40 महिलाओं का इकलौता पति, जानें क्या है सच्चाई?

Ajab Gajab: शादी के रिश्ते को काफी पवित्र माना जाता है. शादी एक ऐसा रिश्ता है जिसे पूरी जिंदगी भर निभाया जाता है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • एक पति की 40 पत्नियां.

Ajab Gajab: आप ने ऐसे कई लोगों को देखा होगा जिनकी 2 पत्नियां होती है लेकिन बिहार से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर सब हैरान हैं एक व्यक्ति आखिर कितनी पत्नियां रख सकता है 10 या फिर 20 लेकिन बिहार में एक युवक 10 नहीं 20 नहीं बल्कि पूरी 40 महिलाओं को अपनी पत्नी बनाकर रख रहा है. यदि कोई व्यक्ति शादी करता है तो ज्यादा से ज्यादा पांच कर लेगा लेकिन यहां तो 40 महिलों को अपनी पत्नी बनाकर रखता है. इस बात ने सभी को हैरान कर रखा है. जब यह मामला पुलिस के पास गया तो अधिकारियों ने भी अपना माथा पकड़ लिया.

यह अजीबोगरीब मामला बिहार के अरवल जिले से सामने आया है. शहरी क्षेत्र के रेड लाइट एरिया वार्ड नंबर 7 में एक पति लगभग 40 पत्नी का जोड़ा परफेक्ट कई वर्षों से अरवल में रह रहा है.  बिहार में जातीय जनगणना का काम चल रहा था.

40 महिलाओं के सरकारी दास्तावेजों लिखा पति और बेटे का नाम

बताया जा रहा है कि वार्ड नंबर 7 के रेड लाइट एरिया में पहुंचे तो वहां पर करीब 40 महिलाएं मौजूद थी. अधिकारियों ने पति का नाम पूछा तो सभी महिलाओं ने एक ही नाम बताया पति का नाम था रूपचंद, जब महिलाओं के अधिकारियों ने आधार कार्ड चेक किए तो उसमें पति का नाम रूपचंद ही था साथ ही बेटे का नाम भी रूपचंद था. यह सुनकर वहां पर हड़कंप मच गया जिसके बाद रूपचंद की जांच शुरू की गई.

जाचं के दौरान उड़ गए होश क्या है रूपचंद की कहानी?

जांच के दौरान एक ऐसा खुलासा हुआ जिसके बाद सभी लोग हिल गए. काफी कोशिशों के बाद अधिकारियों को रूपचंद के बारे में पता लगा बिहार में रहने वाले लोगों का कहना हैं कि रूपचंद कोई इंसान नहीं बल्कि पैसे को कहा जाता है. पैसा का नाम ही है रूपचंद, यहां के लोगों को का माई-बाप है इसीलिए महिलाओं ने पति और बेटा का नाम रूपचंद बताया. इसके अलावा हर सरकारी दस्तावेजों में भी रूपचंद नाम पड़ हुआ है. 

calender
18 August 2023, 12:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो