Ajab Gajab: पत्नी नहीं बन सकी मां तो पति ने दिया बच्चे को जन्म, जानिए कैसे हुआ ये संभव

Ajab Gajab Facts: इस मामले को सुनकर आप भी हैरान हो रहे होंगे कि आखिर कैसे कोई पुरुष बच्चे को जन्म दे सकता है. हालांकि ये सच है. एक शख्स ने अपने बच्चे को जन्म दिया है. तो चलिए जानते है आखिर ये संभव कैसे हुआ?.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

A Man gave birth to a child: दरअसल, इस शख्स ने अपने बच्चे को जन्म दिया है क्योंकि उसकी पत्नी मां बनने के लिए मेडिकली फिट नहीं थी, वो गर्भ धारण नहीं कर सकती थी इसलिए इस शख्स ने अपने बच्चे को गर्भ में धारण किया और उसे जन्म दिया. इस खबर को सुनने के बाद सभी लोग हैरान हो रहे हैं, और उनके मन में काफी सारे सवाल है, लोगों का कहना है कि कोई पिता कैसे अपने बच्चे को जन्म दे सकता है. लेकिन ये सच है और इसे 27 वर्षीय सैलेब बोल्डन ने करके दिखाया है.

शख्स ने क्यों किया गर्भ धारण-

दरअसल  27 वर्षीय सैलेब बोल्डन की पत्नी नियामा बोल्डन गर्भ धारण नहीं कर सकती थी इसी वजह से उन्होंने अपना ट्रांजीशन जर्नी रोक दी और अपने बच्चे को जन्म देने का फैसला लिया. इसके पीछे का कारण ये है कि सैलेब बोल्डन एक ट्रांसजेंडर पुरुष हैं, वो पहले एक महिला थे और अब वह पुरुष बनने के लिए अपना ट्रीटमेंट करा रहे हैं, उनका ट्रीटमेंट अब भी जारी है, उनका शरीर पहले से काफी हद तक पुरुष जैसा दिखने लगा है. लेकिन जब उन्हें पता चला कि उनकी पत्नी नियामा (Niyama) मां नहीं बन सकती हैं तो उन्होंने अपने ट्रीटमेंट को बीच में रोक दिया और वो गर्भवती हुए और बच्चे को जन्म दिए. उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया है जिसका नाम इलसा राय रखा है.

सैलेब बोल्डन ने बताया कैसा रहा अनुभव-

सैलेब ने कहा कि, ये अनुभव आत्मा को झकझोर कर देने वाला था. मैं बचपन से ही जानता था कि मुझे अपना जेंडर चेंज करवाना है लेकिन, मुझे और मेरी पत्नी को लंबे समय से एक बच्चे की चाहत थी तो फिर मैंने इसे करने का फैसला लिया.  सैलेब अपना जेंडर चेंज कराने के लिए 27 महीने से इंजेक्शन ले रहे थे हालांकि उन्होंने जनवरी 2022 से इसे लेना बंद कर दिया. उसके बाद कपल ने स्पर्म डोनर से सोशल मीडिया के जरिए मुलाकात की, और फिर तीन बार  कोशिश करने के बाद सैलेब गर्भवती हुए. सैलेब ने कहा कि, इस दौरान उन्हें परिवार और दोस्त का पूरा सहयोग मिला. कुछ लोगों ने कहा कि पुरुष गर्भवती नहीं बन सकता लेकिन  सैलेब ने ऐसा कर दिखाया और उन्होंने मई 2023 में एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया.


 

calender
21 July 2023, 01:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो