कश्मीर में तैनात बिहार के CRPF जवान ने गाये कश्मीरी गीत, लोगों का दिल जीता

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक सीआरपीएफ (CRPF) का जवान कश्मीरी गीत गाकर सभी का दिल जीत रहा है। यह जवान बिहार का रहने वाला है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • तेज़ी रहे इस वीडियो में बिहार का एक सीआरपीएफ (CRPF) जवान कश्मीरी गीतों से लोगों का दिल जीत रहा है

सोशल मीडिया पर हर कोई अपना टेलेंट दिखाने से पीछे नहीं हटता है। आपने किसी को डांस करते तो किसी को गाना गाते हुए देखा ही होगा। जिनमें से कुछ तो काफी मज़ेदार होते हैं तो कुछ ऐसे होते हैं जिसे सुन और देखकर दिल खुश हो जाता है। ऐसा ही एक दिल जीतने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक सीआरपीएफ (CRPF) का जवान अपने गाने से लोगों की वाह - वाही लूट रहा है। 

तेज़ी रहे इस वीडियो में बिहार का एक सीआरपीएफ (CRPF) जवान कश्मीरी गीतों से लोगों का दिल जीत रहा है। यह वीडियो बुधवार 3 मई को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है। यह जवान कश्मीर OPS सेक्टर सीआरपीएफ (CRPF) उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सीआरपीएफ (CRPF) की तीसरी बटालियन में कांस्टेबल के तौर पर तैनात है। इनका नाम मृत्युंजय कुमार राय है। 

सीआरपीएफ (CRPF) के जवान ने गाये कश्मीरी गीत 

मृत्युंजय कुमार राय पहाड़ों पर ड्यूटी के दौरान 3 लोकप्रिय कश्मीरी गीत गाये। जिसमें उन्होंने पहले 'निगारो' गाया जोकि एक रोमांटिक गीत है। जिसमें अपनी प्रेयसी की प्रशंसा की गई है। इसके बाद उन्होंने इस्लामिक भजन ‘साहिबो साथ चुन चेनी’ और अंत में हाल में बेहद लोकप्रिय ‘लोलान’ गा रहे हैं। हालांकि बिहार के रहने वाले राय का कश्मीरी गीतों का उच्चारण शुद्ध नहीं है लेकिन वह गीतों को इतना प्रेम भाव से गाते हैं की सुने बिना रहा ही नहीं जाता। 

जवान को मिली खूब प्रशंसा 

इस वीडियो शेयर करते हुए कश्मीर OPS सेक्टर,सीआरपीएफ (CRPF) ने कहा, ‘‘अपनी चुनौतिपूर्ण ड्यूटी के बीच, हमारे सैनिक खुशियों और प्रेरणा के पल खोजते हुए।’’ साथ ही लिखा है, ‘‘3 बटालियन, सीआरपीएफ (CRPF) के कांस्टेबल मृत्युंजय कुमार राय की मंत्रमुग्ध करने वाली प्रस्तुति देखें, वह घाटी में ड्यूटी के दौरान कश्मीरी गीत गा रहे हैं।’’ अधिकारियों ने बताया कि इस सुन्दर प्रस्तुति और खास तौर से कश्मीरी गीतों के कारण राय को सीआरपीएफ (CRPF) के कार्यक्रमों में खूब प्रशंसा मिल रही है। 
 

calender
04 May 2023, 04:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो